दिल्ली

delhi

French Open: पहले दौर में हारे रोहन बोपन्ना, भारतीय चुनौती समाप्त

By

Published : Oct 2, 2020, 4:08 PM IST

भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी कनाडा के वासेक पोसपिसिल और अमेरिका के जैस सॉक के सामने खास चुनौती पेश नहीं कर पायी और 51 मिनट तक चले मैच में 2-6, 2-6 से हार गयी.

Rohan Bopanna
Rohan Bopanna

पेरिस: अनुभवी रोहन बोपन्ना के पुरुष युगल के पहले दौर में हार जाने के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी.

बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी कनाडा के वासेक पोसपिसिल और अमेरिका के जैस सॉक के सामने खास चुनौती पेश नहीं कर पायी और 51 मिनट तक चले मैच में 2-6, 2-6 से हार गयी.

रोहन बोपन्ना और डेनिस शापोवालोव

बोपन्ना और शापोवालोव को दोनों सेट में एक-एक बार ब्रेकप्वाइंट लेने का मौका मिला लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाए जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी टीम ने दोनों सेट में दो-दो ब्रेक प्वाइंट लिए. शापोवालोव को एकल में पांच सेट तक चले मुकाबले में स्पेन के राबर्टो कार्बालेस बिएना से 7-5, 6-7 (5/7), 6-3, 3-6, 8-6 से हारने के बाद युगल मैच खेलना पड़ा जिसका असर उनके खेल पर भी दिखा.

इस कनाडाई खिलाड़ी ने एकल के बाद युगल मैच कराने पर आयोजकों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, "पांच घंटे तक एकल मैच खेलने के बाद मैं युगल मैच खेलने के लिए कैसे उतर सकता था. वह भी पहले दौर का मैच. उन्हें इसका बेहतर कार्यक्रम बनाना चाहिए था. मेरे कहने का मतलब है कि यह स्वीकार्य नहीं है."

दिविज शरण

इससे पहले भारत के एक अन्य खिलाड़ी दिविज शरण और दक्षिण कोरिया के उनके जोड़ीदार क्वोन सून वू की गैरवरीतया प्राप्त जोड़ी बुधवार को क्रोएशिया के फ्रैंको स्कूगोर और अमेरिका के आस्टिन क्राइजेक से 2-6, 6-4, 4-6 से हार गयी थी.

वहीं, विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम के पुरुष वर्ग मुकाबले में आसान जीत से तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि महिलाओं में सोफिया केनिन और येलेना ओस्टापेंको ने भी अपने मैच जीत लिए.

जोकोविच ने रिकॉर्ड्स बेरांकिस पर 6-1, 6-2, 6-2 से जीत हासिल की. उन्होंने तीसरे दौर तक पहुंचने में अभी तक यहां केवल 10 गेम गंवाए हैं. सर्बियाई खिलाड़ी ने 2016 में रोलां गैरां में खिताब जीतकर अपना करियर ग्रैंड स्लैम पूरा किया था.

नोवाक जोकोविच

दो बार की विम्बलडन चैंपियन और सातवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा ने भी तीसरे दौर में जगह बनायी. उन्होंने इटली की जैस्मीन पाओलिनी को 6-3 6-3 आसानी से मात दी.

आठवें नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने दारिया कास्तकिना को हराया जबकि दानिश युवा क्लारा टॉसन को गैर वरीयता प्राप्त डेनियल कोलिसं से कार का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details