दिल्ली

delhi

French Open: तीसरे दौर में पहुंची बर्टेंस, मैच के बाद व्हीलचेयर पर गई बाहर

By

Published : Sep 30, 2020, 10:39 PM IST

फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में किकी बर्टेंस ने इटली की सारा इरानी को 7-6 (7-5), 3-6, 9-7 से हरा दिया.

Kiki Bertens
Kiki Bertens

पेरिस: नीदरलैंड्स की किकी बर्टेंस ने बुधवार को ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जीत हासिल की लेकिन मैच के बाद वे कोर्ट से बाहर व्हीलचेयर पर गईं.

किकी ने दूसरे दौर के मुकाबले में इटली की सारा इरानी को 7-6 (7-5), 3-6, 9-7 से हरा दिया.

मैच के बाद क्रैम्प की समस्या के कारण वह परेशान दिखीं. यह मैच तीन घंटे 11 मिनट तक चला.

किकी बर्टेंस

यूक्रेन की इलिना स्वितोलीना ने भी तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. उन्होंने आर. जाराजुआ को 6-3, 0-6, 6-2 से मात दी.

लेकिन अमेरिका ओपन की उपविजेता बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका यहां जारी फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं.

रिपोर्ट के अनुसार, 10वीं सीड अजारेंका को बुधवार को महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-161 और स्लोवाकिया की एना कैरोलिना श्मिएलोवा के हाथों सीधे सेटों में शिकस्त का सामना करना पड़ा. एना ने अजारेंका को 6-2, 6-2 से मात दी.

विक्टोरिया अजारेंका

इससे पहले, तीसरी सीड एलिना स्वितोलिना ने क्वालीफायर मेक्सिको की रेनता जाराजुआ को 6-3, 0-6, 6-2 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. अगले दौर में स्वितोलिना का सामना वर्ल्ड-31 रूस की एकातेरिना एलेक्जेंद्रोवा से होगा.

वहीं, मौजूदा विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने बुधवार को ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जगह बना ली है. नडाल ने दूसरे दौर के मैच में अमेरिका के मैकेंजी मैक्डोनाल्ड को सीधे सेटों में 6-1, 6-0, 6-3 से हरा दिया.

राफेल नडाल

अगले दौर में उनका सामना जापान के केई निशिकोरी से होगा.

इसके अलावा स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका ने भी तीसरे दौर में जगह बनाई. वावरिंका ने बेल्जियम के डी कोएपफेर को 6-3 6-2, 3-6, 6-1 से हरा दिया.

ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम ने भी दूसरे दौर का मुकाबला जीतने में सफल रहे. उन्होंने अमेरिकाक के जे. सोक को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 7-6 (8-6) से मात दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details