दिल्ली

delhi

फेडरर सबसे पूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं: नोवाक जोकोविक

By

Published : Apr 19, 2020, 6:25 PM IST

नोवाक जोकोविक ने कहा, "रोजर. मेरा मतलब है कि वह इस खेल को खेलने वाले सबसे पूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. हम सब जानते हैं कि वह कितने महान हैं. "

novak
novak

लंदन: दुनिया के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने कहा है कि उनके प्रतिद्वंद्वी और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की सर्व करने की योग्यता और वॉली (टेनिस के खेल में लगाई जाने वाली शॉट) कुछ हद तक कम है, जिसके बारे में ज्यादा बात नहीं की गई है.

जोकोविक ने दुनिया के पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कहा कि दुनिया में अब तक जितने भी खिलाड़ियों ने खेले हैं, उनमें फेडरर सबसे पूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं.

नोवाक जोकोविक और रोजर फेडरर

जोकोविक ने कहा, "रोजर. मेरा मतलब है कि वह इस खेल को खेलने वाले सबसे पूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. हम सब जानते हैं कि वह कितने महान हैं. मुझे लगता है कि यह थोड़ा कम है."

उन्होंने कहा, " मुझे नहीं पता कि लोग वास्तव में उनकी सर्व करने की योग्यता और वॉली (टेनिस के खेल में लगाई जाने वाली शॉट) के बारे में बात करते हैं, जब वह मैच में हमारे खिलाफ सबसे चुनौतीपूर्ण समय पर सटीक खेल खेलते हैं."

रोजर फेडरर

दोनों खिलाड़ी कई वर्षों से खिताबी मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ खेलते आए हैं. दोनों खिलाड़ी विंबलडन 2019 और ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के फाइनल में एक दूसरे के खिलाफ कोर्ट पर थे, जहां दोनों बार जोकोविक ने फेडरर को हराया था.

इसके अलावा नोवाक जोकोविक ने कहा कि वह, रोजर फेडरर और राफेल नडाल कोरोनावायरस महामारी के कारण खेल के ठप्प होने से जूझ रहे खिलाड़ियों की मदद करेंगे.

नोवाक जोकोविक, राफेल नडाल और रोजर फेडरर

जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर चैट के दौरान शनिवार को अपने मित्र और प्रतिद्वंद्वी स्टेन वावरिंका से कहा, मैंने कुछ दिन पहले रोजर और राफा से बात की. हमने टेनिस के निकट भविष्य पर लंबी चर्चा की, क्या होने वाला है, हम कैसे योगदान दे सकते हैं और हम कैसे मदद कर सकते हैं, विशेषकर कम रैंकिंग वाले खिलाड़ियों की जिन्हें सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details