दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 27, 2020, 5:24 PM IST

ETV Bharat / sports

बड़े नामों के बाहर होने से US Open पर असर नहीं पड़ेगा : नवरातिलोवा

सोमवार से शुरू हो रहे अमेरिका ओपन से पहले मार्टिना नवरातिलोवा ने कहा है कि हम सभी जनाते हैं कि 2020 अलग है लेकिन हर कोई एक जैसी स्थिति में है और हम देखेंगे कि कौन इसका ज्यादा फायदा उठाता है.

नवरातिलोवा
नवरातिलोवा

लंदन: अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा ने कहा है कि सोमवार से शुरू हो रहे साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-अमेरिका ओपन की अहमियत बड़े स्टारों के नाम वापस लेने से कम नहीं होगी.

मौजूदा विजेता स्पेन के राफेल नडाल और बियांका अंद्रेस्कू इस टूर्नामेंट में कोविड-19 के कारण नहीं खेल रहे हैं. उनके अलावा कई और बड़े खिलाड़ियों ने कोविड-19 के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर रहने का फैसला किया है.

दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा

नवरातिलोवा ने कहा, "मैं विजेताओं को अलग तरह से नहीं देखती हूं, इसमें किसी तरह की शर्त नहीं होती है. हम सभी जनाते हैं कि 2020 अलग है लेकिन हर कोई एक जैसी स्थिति में है और हम देखेंगे कि कौन इसका ज्यादा फायदा उठाता है."

महिला एकल वर्ग में शीर्ष-10 में से छह खिलाड़ी इसमें नहीं खेल रही हैं. मौजूदा विजेता के अलावा महिला वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और मौजूदा विंबलडन विजेता रोमानिया की सिमोना हालेप ने इस ग्रैंड स्लैम में न खेलने का फैसला किया है.

अमेरिका ओपन ट्रॉफी

सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका हालांकि इस टूर्नामेंट में खेलेंगी.

नवरातिलोवा ने कहा, "ये विजेताओ के लिए काफी आसान होगा क्योंकि उनके सामने शीर्ष खिलाड़ी नहीं होंगे, खासकर महिला वर्ग में."

अमेरिका ओपन

उन्होंने कहा, "हो सकता है कि सारे शीर्ष खिलाड़ी भी खेलें तो विजेता उनके साथ कभी नहीं खेला हो."

ABOUT THE AUTHOR

...view details