दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 30, 2020, 8:09 PM IST

ETV Bharat / sports

ATP खिलाड़ी परिषद से जोकोविच का इस्तीफा

इस्तीफा देने के बाद नोवाक जोकोविच ने कहा है कि ये खिलाड़ियों और खेल के लिए अहम कदम है, हम सिर्फ अपना संगठन चाहते है जो पूरी तरह से हमारा हो.

जोकोविच
जोकोविच

लंदन: विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने एटीपी खिलाड़ी परिषद के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक जोकोविच ने ऐसा नया संघ बनाने के मकसद से किया है ताकि खिलाड़ियों को और मजबूत किया जा सके. उन्हें हालांकि राफेल नडाल और रोजर फेडरर से साथ नहीं मिला है और दोनों अभी तक परिषद के सदस्य बने हुए हैं.

वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन विजेता जोकोविच

न्यू यार्क में बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेटंर पर शनिवार को खिलाड़ियों ने बैठक की और पेशेवर टेनिस खिलाड़ी संघ (पीटीपीए) का गठन किया. 60 से 70 खिलाड़ियों ने कोर्ट पर एक फोटो खिंचवाया जिसे सोशल मीडिया पर कनाडा के वासेक पोसपिसिल ने पोस्ट किया जिन्हें जोकोविच के साथ नए संघ के पीछे की बड़ी वजह के रूप में देखा जा रहा है.

देखिए वीडियो

जोकोविच ने सबसे पहले 2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन में खिलाड़ियों की यूनियन का विचार रखा था. तब से खिलाड़ी ज्यादा रेवेन्यू की मांग कर रहे थे खासकर ग्रैंड स्लैम से मिलने वाला.

जोकोविच ने शनिवार को वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन जीतने के बाद कहा, "मैंने एटीपी के पत्र में पढ़ा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि ये नई संघ एटीपी के साथ नहीं रह सकती. मैं इस बात से सम्मानपूर्वक इत्तेफाक नहीं रखता हूं."

उन्होंने कहा, "कानूनी तौर पर हम पूरी तरह से सुरक्षित हैं और हम खिलाड़ियों की संघ बनाने के हकदार भी हैं. हम बहिष्कार की बात नहीं कह रहे हैं, हम समान्तर टूर के बारे में भी नहीं कह रहे हैं. ये खिलाड़ियों और खेल के लिए अहम कदम है. हम सिर्फ अपना संगठन चाहते है जो पूरी तरह से हमारा हो. हम निश्चित तौर पर एटीपी के साथ काम करने की कोशिश करेंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details