दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 12, 2019, 9:13 PM IST

Updated : Nov 12, 2019, 11:58 PM IST

ETV Bharat / sports

डेविस कप मुकाबले को लेकर ITF ने भारत से मांगा जवाब, पाकिस्तान ने की थी अपील

भारत और पाकिस्तान के बीच 29-30 नवंबर को होने वाले डेविस कप मुकाबले को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. इस मामले पर आईटीएफ की स्वतंत्र ट्रिब्यूनल अपील पर गौर करके 18 नवंबर को अंतिम फैसला देगी.

Davis Cup

नई दिल्ली: डेविस कप मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराने के फैसले के खिलाफ पाकिस्तान की अपील पर अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने भारत से ताजा जवाब मांगा है, जबकि अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा कि पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर उसकी चिंता यथावत है. भारत और पाकिस्तान के बीच 29-30 नवंबर को होने वाले डेविस कप मुकाबले को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. आईटीएफ ने सुरक्षा कारणों से मुकाबला इस्लामाबाद की जगह तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला लिया है.

भारतीय टेनिस टीम

आईटीएफ ने चार नवंबर को फैसला लिया था जिसे पाकिस्तान टेनिस महासंघ ने चुनौती दी है. जवाब में आईटीएफ ने एआईटीए से सोमवार को संपर्क किया. अब आईटीएफ की स्वतंत्र ट्रिब्यूनल अपील पर गौर करके 18 नवंबर को अंतिम फैसला देगी.

एआईटीए सचिव हिरण्यमय चटर्जी ने कहा, ''आईटीएफ ने पाकिस्तान की अपील पर हमारा जवाब मांगा है. हमारा पक्ष वही है. सुरक्षा को लेकर हमारी चिंता बरकरार है. हम आईटीएफ को मंगलवार को इसकी सूचना देंगे. हमें अंतिम फैसले की जानकारी 18 नवंबर को मिलेगी.''

वीडियो

पीटीएफ का मानना है कि शनिवार को करतारपुर कोरिडोर शांतिपूर्वक खुलने से स्पष्ट है कि दोनों देशों के बीच राजनयिक तनाव के बावजूद इस्लामाबाद में भारतीय टेनिस टीम की मेजबानी की जा सकती है. पीटीएफ अध्यक्ष सलीम सैफुल्लाह खान ने कहा कि आईटीएफ के अपील खारिज करने पर वे मामले में दूसरे विकल्पों पर गौर करेंगे.

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ

सैफुल्लाह ने कहा, ''हम आईटीएफ को बतायेंगे कि हम तटस्थ स्थान का नाम नहीं देंगे. हम एआईटीए से अनुरोध करेंगे कि वे तय करे कि उसकी टीम कहां खेलना चाहती है.'' आईटीएफ का फैसला 18 नवंबर को आएगा. ऐसे में एआईटीए के सामने इतने कम समय में यात्रा का बंदोबस्त करने, वीजा लेने जैसी दिक्कतें आएंगी.

Last Updated : Nov 12, 2019, 11:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details