दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 13, 2019, 10:39 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 12:42 PM IST

ETV Bharat / sports

Davis Cup: सुरक्षा समीक्षा के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच होगा नवंबर में मुकाबला

नवंबर में भारत और पाकिस्तान के बीच इस्लामाबाद में खेले जाने वाले डेविस कप मुकाबले पर अंतिम फैसला सुरक्षा समीक्षा के बाद लिया जाएगा. ये जानकारी अखिल भारतीय टेनिस संघ ने शुक्रवार को दी है.

aita

नई दिल्ली :ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) ने शुक्रवार को डेविस कप के इस्लामाबाद में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच मुकबाले की तारीख की घोषणा कर दी है. ये मुकाबला 29-30 नवंबर को होगा या फिर 30 नवंबर-1 दिसंबर को होगा.

एआईटीए ने बयान जारी कर कहा,"चार नवंबर को सुरक्षा समीक्षा होगी, जिसमें साफ हो जाएगा कि ये टाई इस्लामाबाद में हो सकता है या फिर वेन्यू को शिफ्ट करना होगा."

गौरतलब है कि डेविस कप का ये मुकाबला सितंबर में होने वाला था लेकिन 22 अगस्त को इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) ने पाकिस्तान के मौजूदा हालात को देखते हुए इसे टाल दिया.

यह भी पढ़ें- 'श्रीलंका को ये नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान ने तब वहां का दौरा किया था जब वहां के हालात खराब थे'

आईटीएफ की डेविस कप समिति ने दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनयिक तनाव के मद्देनजर मुकाबले अन्यत्र स्थानांतरित करने के भारत के अनुरोध के बाद इसे नवंबर तक स्थगित कर दिया था. जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा वापिस लेने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम कर दिए थे. इसके बाद से डेविस कप मुकाबले को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही थीं.

Last Updated : Sep 30, 2019, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details