दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 19, 2021, 6:53 AM IST

ETV Bharat / sports

सात के बजाय 11 दिन तक चलेगा डेविस कप फाइनल्स, तीन शहरों में हो सकता है आयोजन

आईटीएफ ने सोमवार को घोषणा की कि डेविस कप फाइनल्स का आयोजन 25 नवंबर से पांच दिसंबर तक किया जाएगा जिसमें 18 देश भाग लेंगे.

Davis Cup Finals
Davis Cup Finals

लंदन : अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने 2021 में डेविस कप फाइनल्स को सात के बजाय 11 दिन तक आयोजित करने का फैसला किया है और वह केवल मैड्रिड के बजाय यूरोप के तीन शहरों में इसका आयोजन करने पर विचार कर रहा है.

ये भी पढ़े- Australian Open : चार नए कोविड-19 पॉजिटिव मामले आने के बाद कड़े क्वारंटीन के लिए पहुंचे खिलाड़ी

आईटीएफ ने सोमवार को घोषणा की कि इस अंतरराष्ट्रीय पुरुष टेनिस टीम प्रतियोगिता का आयोजन 25 नवंबर से पांच दिसंबर तक किया जाएगा जिसमें 18 देश भाग लेंगे.

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ

इन देशों को छह - छह टीमों के तीन ग्रुप में बांटा जाएगा. फाइनल्स में जगह बनाने वाले देशों की संख्या में 2022 में कटौती करके 16 कर दी जाएगी.

तीन शहरों को मेजबानी सौंपने के प्रस्तावित प्रारूप के अनुसार दो नए शहरों में से प्रत्येक शहर ग्रुप चरण के दो तथा एक क्वार्टर फाइनल मुकाबले की मेजबानी करेगा.

मैड्रिड में ग्रुप चरण के दो मुकाबलों के अलावा दो क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल होगा. मेजबान शहरों के लिए खुली निविदा प्रक्रिया अपनाई जाएगी. कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में मैड्रिड में होने वाले डेविस कप फाइनल्स को रद कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details