दिल्ली

delhi

By

Published : May 6, 2020, 3:31 PM IST

ETV Bharat / sports

खिलाड़ियों की मदद के लिए 60 लाख डॉलर जुटाएगा आईटीएफ

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने कहा है कि कोविड-19 से पीड़ित खिलाड़ियों की मदद करने के लिए वो करीब 60 लाख डॉलर की राशि जुटाएगा.

International Tennis Federation (ITF)
International Tennis Federation (ITF)

लंदन : आईटीएफ ने अप्रैल में कहा था कि वह एटीपी और डब्ल्यूटीए के साथ-साथ चारों ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट (टेनिस आस्ट्रेलिया, फ्रांस टेनिस महासंघ, ऑल इंग्लैंड क्लब और अमेरिका टेनिस संघ) के आयोजनकर्ताओं के साथ मिलकर 'खिलाड़ी राहत कार्यक्रम' बनाने पर विचार कर रहा है.

अमेरिका टेनिस संघ

खिलाड़ी राहत कार्यक्रम के तहत करीब 800 एटीपी और डब्ल्यूटीए एकल और युगल खिलाड़ियों को वित्तीय सहायता की जरूरत है.

आईटीएफ ने एक बयान में कहा, "इस मुश्किल समय में खिलाड़ी राहत कार्यक्रम का निर्माण खेल की क्षमता का सकारात्मक प्रदर्शन है. एटीपी और डब्ल्यूटीए खिलाड़ी राहत कार्यक्रम का संचालन करेंगे और सभी सात शेयरधारक इसमें अपना अहम योगदान देंगे." खिलाड़ी राहत कार्यक्रम का निर्माण इस संकट के समय में एक साथ आने की खेल की क्षमता का सकारात्मक प्रदर्शन है.

टेनिस

आईटीएफ ने कहा, "हम इस अभूतपूर्व चुनौती के बीच खेल के दीर्घकालिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से टेनिस भर में आवश्यक सहयोग और निगरानी करना जारी रखेंगे, और इस समय प्रभावित सभी लोगों के साथ हमारे विचार बने रहेंगे. एटीपी और डब्ल्यूटीए खिलाड़ी राहत कार्यक्रम के वित्तीय वितरण का प्रबंधन करेंगे और सभी योगदान पुरुषों और महिलाओं के बीच समान रूप से विभाजित होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details