दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 13, 2020, 1:34 PM IST

ETV Bharat / sports

कोरोनावायरस: फेड कप का फाइनल, प्लेऑफ भी हुआ स्थगित

आईटीएफ ने फेड कप फाइनल और प्लेऑफ मुकाबलों को स्थगित करने की घोषणा की है. फेड कप का आयोजन 14 से 19 अप्रैल तक बुडापेस्ट में होना था.

Fed cup
Fed cup

बुडापेस्ट: अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने दुनिया भर में फैले कोरोनावायरस के खतरों को देखते हुए फेड कप फाइनल और प्लेऑफ मुकाबलों को स्थगित करने की घोषणा की है.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, आईटीएफ ने बुधवार को हंगरी सरकार द्वारा इंडोर खेलों को लेकर की गई घोषणा के बाद स्थानीय आयोजन समिति से चर्चा करने के बाद एहतियातन इसे स्थगित करने का फैसला किया.

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ

फेड कप का आयोजन 14 से 19 अप्रैल तक बुडापेस्ट में होना था. फेड कप फाइनल्स एक ओलिंपिक क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट है.

वहीं, फेड कप प्लेऑफ का आयोजन 17 से 18 अप्रैल तक दुनिया भर के 8 स्थानों में होने थे और इसे भी स्थगित कर दिया गया है. इसकी नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

आईटीएफ के अध्यक्ष डेविड हेगर्टी ने कहा, 'आईटीएफ के कोविंड-19 सलाहकार समूह स्थिति पर करीबी से नजर बनाए हुए हैं. इस पर फैसला अब तथ्यों, आधिकारिक डाटा और विशेषज्ञों की सलाह के बाद लिया जाएगा.'

फेड कप

सभी टेनिस टूर्नामेंट हुए स्थगित

इसी के साथ ही 20 अप्रैल तक होने वाले सभी टेनिस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए एटीपी के सभी मैचों को छह हफ्ते के लिए स्थगित किया गया है.

ट्वीट

पुरुषों के एटीपी टूर और एटीपी चैलेंजर टूर के सभी टूर्नामेंट 27 अप्रैल तक रद्द कर दिए गए हैं. किसी भी डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट का मंचन कम से कम पांच सप्ताह तक नहीं किया जाएगा.

पहली बार फेड कप के प्लेऑफ में पहुंचा था भारत

बता दें कि भारत ने इंडोनेशिया को हराते हुए पहली बार फेड कप के प्लेऑफ में जगह बना ली है. भारत को प्लेऑफ में पहुंचाने में अंकिता रैना की अहम भूमिका रही. अंकिता ने एकल मुकाबले में अल्दीला सुत्जियादी को हराते हुए भारत को ये सफलता दिलाई.

भारतीय फेड कप टीम

इससे पहले कोरोनावायरस के बढ़ते दुष्प्रभाव के कारण इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के नाम से मशहूर बीएनपी पारीबास ओपन को स्थगित कर दिया गया है.

टूर्नामेंट के आयोजक-रिवरसाइड काउंटी कम्यूनिटी ऑफ इंडियन वेल्स ने काउंटी अधिकारियों द्वारा एक मरीज के कोरोनावायरस से पीड़ित होने की पुष्टि होने के साथ पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित किए जाने के बाद यह फैसला लिया गया था.

कोरोनावायरस के कारण स्थगित होने वाले टेनिस टूर्नामेंट

कोरोनावायरस के कारण कई खेल प्रतिहोगिताएं स्थगित कर दी गई है जिसमें टेनिस, फुटबॉल, गोल्फ, बास्केटबॉट आदि खेल शामिल है. इसके साथ ही कई इंवेट्स को खाली स्टेडियम में करवाने का फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details