दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 10, 2020, 11:38 AM IST

Updated : Feb 29, 2020, 8:30 PM IST

ETV Bharat / sports

बेंगलुरू ओपन टेनिस: भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे प्रजनेश, नागल

बेंगलुरू ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे सत्र में प्रजनेश गुणेश्वरन और सुमित नागल भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे.

Bengaluru Open tennis
Bengaluru Open tennis

बेंगलुरू:प्रजनेश गुणेश्वरन और सुमित नागल सोमवार से यहां शुरू हो रहे बेंगलुरू ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे सत्र में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे.

मेडिकल कारणों से शीर्ष वरीय रिकॉर्डस बेरानकिस के हटने से आयोजकों को झटका लगा है लेकिन इसके बावजूद टीम में कई शीर्ष खिलाड़ी खेल रहे हैं.

प्रजनेश गुणेश्वरन 2018 के खिताब के साथ

दूसरे वरीय स्टीफानो ट्रेवागलिया ने सत्र की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में बेनडिगो 2 चैंपियनशिप में उप विजेता के रूप में की जबकि तीसरे वरीय जापान के युइची सुगिता दो सत्र पहले दुनिया के 36वें नंबर के खिलाड़ी रह चुके हैं.

चौथे वरीय ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ ने बेंगलुरू आने से पहले जिन छह चैलेंजर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई उनमें से चार जीते.

स्टीफानो ट्रेवागलिया

पिछले सत्र में चारों ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में खेलने वाले प्रजनेश के अलावा नागल से भारत को काफी उम्मीदें होंगी. नागल को आठवीं वरीयता दी गई है.

प्रजनेश ने कहा, "पिछले हफ्ते पुणे एटीपी में खेलने वाले सभी अच्छे खिलाड़ी यहां हैं और मैं यहां कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद कर रहा हूं."

सुमित नागल

उन्होंने आगे कहा, "चोटों के कारण दौरे के अंत में मेरे प्रदर्शन में बाधा आ रही थी. हालांकि, मैं अब अच्छी हालत में हूं और यहां अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है."

पिछले साल अपने करियर की शीर्ष रैंकिंग (75) पर पहुंचने वाले प्रजनेश ने कहा, "बेंगलुरु मेरे लिए हमेशा अच्छा रहा है और मुझे यहां की परिस्थितियां पसंद हैं, हालांकि यहां गेंद थोड़ी मुश्किल होती है."

बेंगलुरू ओपन टेनिस

वहीं, सुमित नागल का कहना है, 'ये साल मेरे लिए काफी अच्छा रहा है और मैं अपने सबसे अच्छे फॉर्म में रहा हुं. ग्रैंड स्लैम में मिले अनुभव ने मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाया है. इससे मुझे क्ले कोर्ट पर भी जीत हासिल करने में मदद मिली.'

Last Updated : Feb 29, 2020, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details