दिल्ली

delhi

Australian open: मारिया शारापोवो हुई पहले राउंड से बाहर, मेडिसन कीज जीती

By

Published : Jan 21, 2020, 10:02 AM IST

Updated : Feb 17, 2020, 8:16 PM IST

3 साल के बैन के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी कर चुकी मारिया शारापोवो को देखकर लगता है कि वो अपनी फॉर्म खो चुकी हैं. उन्होंने वेकिक के खिलाफ 31 अनफोर्स्ड एरर की वहीं, वेकिक की 17 अनफोर्स्ड एरर रहीं.

Maria Sharapova
Maria Sharapova

मेलबर्न:रोड लेवर एरिना में खेले गए ऑस्ट्रेलियान ओपन के पहले दौर के मुकाबलें में रूस की टेनिस स्टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा को क्रोएशिया की डोना वेकिक 6-3 6-4 से हराकर पहले टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. शारपोवा ने जब से 3 साल के बैन के बाद कोर्ट पर वापसी की है तब से ऐसा लगता है कि वो अपनी फॉर्म खो चुकी हैं.

देखिए वीडियो

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन वापसी के बाद से केवल एक बार एक बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच पाई हैं. तबसे लेकर अभी तक उन्होंने अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष किया है. अपने गेम के दौरान वेकिक के सामने शारापोवा ने 31 अनफोर्स्ड एरर की वहीं वेकिक की 17 रहीं.

बता दें कि शारापोवा जो अभी वर्ल्ड नंबर 145 हैं वो लगातार तीन ग्रैडस्लैम मैच हारी हैं जो उनके करियर की अब तक की सबसे लंबी स्ट्रीक है.

मारिया शारापोवो vs डोना वैकिक
डोना वैकिक VS मारिया शारापोवा

6-3, 6-4

दूसरी ओर अगर ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला एकल की बात करें तो अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी मैडिसन कीज ने रूस की दरिया कासटकिना को 57 मिनट चले मुकाबलें में 6-3, 6-1 से शिकसित दे दी है. कीज और दारिया का ये मुकाबला मेलबर्न एरिना में चल रहे था.

मेडिसन कीज को पिछले साल की तरह इस साल भी ऑस्ट्रेलियन ओपन में शुरूआत मिल है जिसमें उनको लगातार तीन राउंड तक कोई समस्या नहीं आई थी. अब मेडिसन कीज की 21वीं बार किसी ग्रैडस्लैम के पहले राउंड में पहुंची हैं.
madison Keys
मैडिसन कीज VS दरिया कासटकिना

6-3, 6-1
बता दें कि ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरूआत 20 जनवरी से हुई है वहीं इस इवेंट के शेड्यूल में बदलाव ऑस्ट्रेलिया के जंगलों मेंआग लगने के कारण हुई हैं.
Last Updated : Feb 17, 2020, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details