दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ऑस्ट्रेलियन ओपन: गॉफ ने गत चैंपियन ओसाका को हराकर किया बड़ा उलटफेर

ऑस्ट्रेलियन ओपन में कोको गॉफ ने गत चैम्पियन नाओमी ओसाका को हराकर बड़ा उलटफेर किया. साथ ही सेरेना विलियम्स भी तीसरे दौरे में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं.

By

Published : Jan 24, 2020, 3:51 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 6:11 AM IST

Australian Open, Naomi Osaka
Australian Open

मेलबर्न: साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में सबसे बड़ा उलटफेर तब हुआ जब 15 साल की अमेरिकन खिलाड़ी कोको गॉफ ने गत चैम्पियन जापान की नाओमी ओसाका को हरा दिया.

वीडियो

एक घंटे 7 मिनट तक चले मुकाबले में गॉफ ने ओसाका को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया.

कोको गॉफ और नाओमी के मैच की स्कोर लाइन

गॉफ और ओसाका के बीच ये दूसरा मुकाबला था. इससे पहले ओसाका ने 2019 में यूएस ओपन में गॉफ को हराया था. कोको पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खेल रही हैं, जबकि ओसाका ने 2019 में ये टूर्नामेंट जीता था. उन्होंने फाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराया था.

कोको गॉफ का ऑस्ट्रलियन ओपन में प्रदर्शन

इसके साथ ही अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स भी तीसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. सात बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और आठवीं वरीयता प्राप्त विलियम्स को चीन की 27वीं वरीयता प्राप्त वांग किआंग ने 6-4, 6-7 (2), 7-5 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है.

सेरेना विलियम्स

इससे पहले जब यूनाइटेड स्टेट ओपन के क्वार्टर फाइनल में विलियम्स और वांग का आमना - सामना हुआ था तब विलियम्स ने वांग को 6-1, 6-0 से हरा दिया था. तब ये मुकाबला केवल 44 मिनट तक चला था. ये जीत सेरेना के करियर की की सबसे आसान जीत में से एक थी.

वहीं पुरुष एकल में नोवाक जोकोविच ने रॉड लेवर एरिना में खेले गए अपने तीसरे दौर के मुकाबले को आसानी से जीतते हुए 6-3, 6-2, 6-2 से जापान के निशिओका को हरा दिया है.

नोवाक जोकोविच

सात बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन जोकोविच को निशिओका को हराने में केवल 85 मिनट लगे. इस मुकाबलें में जोकोविच ने 17 ऐस लगाए और अपने पहले सर्व में 93.5% की दर से पोइंट्स अर्जित किए. मैच में एक समय ऐसा भी आया जब उन्होंने अपनी सर्व के दम पर लगातार 34 अंक जीते.

भारत के दिविज शरण को पुरुष युगल मुकाबलों के दूसरे दौर में हार मिली. न्यूजीलैंड के एर्टेम सिताक के साथ खेल रहे दिविज को ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस और क्रोएशिया के मेट पेविक की जोड़ी के हाथों 7-6, 6-2, 6-3 से हार मिली. ये मुकाबला एक घंटे 17 मिनट तक चला.

Last Updated : Feb 18, 2020, 6:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details