दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ATP, WTA ने चीन में सभी टेनिस टूर्नामेंटों को रद किया

एटीपी प्रमुख आंद्रिया गाउडेंजी ने कहा है कि हम चीन सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं. वहीं, डब्ल्यूटीए के अध्यक्ष स्टीव सिमोन ने इस फैसले पर खेद जताया.

By

Published : Jul 24, 2020, 5:05 PM IST

एटीपी
एटीपी

न्यूयॉर्क: चीन में इस साल होने वाले शंघाई मास्टर्स और डब्ल्यूटीए फाइनल्स सहित सभी टेनिस टूर्नामेंटों को कोरोनावायरस के कारण रद कर दिया गया है. एटीपी, डब्ल्यूटीए ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

एटीपी, डब्ल्यूटीए ने ये फैसला चीन में खेल प्रशासन के उस बयान के बाद लिया है, जिसमें प्रशासन ने कहा था कि इस साल देश में कोई भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट का आयोजन नहीं होगा.

एटीपी

एटीपी ने कहा कि शंघाई मास्टर्स के अलावा, चाइना ओपन, चेंग्दू ओपन और झूहाई चैंपियनशिप भी 2020 में आयोजित नहीं होगी. जिन सात डब्ल्यूटीए टूर्नामेंटों को रद किया गया है, उनमें चाइन ओपन, वुहान ओपन, जियांक्सी ओपन, झेनझोउ ओपन, एलीट ट्रॉफी और ग्वांग्झोउ ओपन शामिल हैं.

डब्ल्यूटीए के अध्यक्ष स्टीव सिमोन ने कहा, "हमें खेद है कि चीन में होने वाले विश्व स्तरीय टूर्नामेंट इस साल नहीं हो सकेंगे. हम इस फैसले का सम्मान करते हैं और अगले सीजन में चीन लौटने को बेताब हैं."

डब्ल्यूटीए

एटीपी प्रमुख आंद्रिया गाउडेंजी ने कहा, "हम इस महामारी के दौरान स्थानीय आयोजकों की बात सुनते आए हैं. हम चीन सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं. हमें भारी मन से ये घोषणा करनी पड़ रही है कि इस साल चीन में एटीपी टूर्नामेंट नहीं होंगे."

डब्ल्यूटीए तीन अगस्त से इटली के पालरेमो में होने वाले टूर्नामेंट के जरिए वापसी करेगा.

अब अगला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यू.एस. ओपन होगा, जो 31 अगस्त को न्यूयॉर्क में शुरू होने वाला है. वहीं, फ्रेंच ओपन मई से सितंबर के अंत तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details