दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 15, 2020, 10:42 AM IST

ETV Bharat / sports

ATP Rankings: राफेल नडाल के और करीब पहुंचे डॉमिनिक थीम

डॉमिनिक थीम का तीसरा स्थान बना हुआ है लेकिन उनके और नडाल के बीच अब अंकों का फासला घटकर 715 अंक रह गया है जबकि पहले यह फासला 2715 अंकों का था.

Dominic Thiem
Dominic Thiem

नई दिल्ली:यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट की समाप्ति के बाद सोमवार को जारी ताजा विश्व एकल टेनिस रैंकिंग में पहले नौ स्थानों पर कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन दूसरे स्थान पर मौजूद स्पेन के राफेल नडाल और नए यूएस ओपन चैंपियन बने ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम के बीच रैंकिंग अंकों का फासला कम हो गया है.

थीम ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को रविवार को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 (6) से पराजित किया और अपना पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता. थीम के यूएस ओपन शुरू होने से पहले 7135 अंक थे लेकिन यह ग्रैंड स्लेम जीतने से उन्हें 1990 अंकों का फायदा हुआ और उनके अब 9125 अंक हो गए हैं.

एटीपी रैंकिंग

ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी का तीसरा स्थान बना हुआ है लेकिन उनके और नडाल के बीच अब अंकों का फासला घटकर 715 अंक रह गया है जबकि पहले यह फासला 2715 अंकों का था. नडाल कोरोना महामारी के चलते यूएस ओपन में नहीं उतरे. नडाल अपने दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

डॉमिनिक थीम और एलेक्जेंडर ज्वेरेव

चौथे दौर लाइन जज पर बॉल मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिए गए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच का पहला स्थान कायम है और उनके खाते में 10860 अंक हैं.

टूर्नामेंट से बाहर किए जाने के कारण जोकोविच को कोई अंक नहीं मिला. फाइनल में पराजित हुए ज्वेरेव का सातवां स्थान बना हुआ है. उन्हें 1020 अंकों का फायदा हुआ है और उनके अंक बढ़कर 3630 से 4650 हो गए हैं.

डॉमिनिक थीम

वहीं, यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब दूसरी बार जीतने वाली जापान की नाओमी ओसाका और उपविजेता रही बेलारुस की विक्टोरिया अजारेंका ने महिला टेनिस रैंकिंग में लम्बी छलांग लगाई है.

जापानी खिलाड़ी ने इस खिताब के बाद अपनी रैंकिंग में छह स्थान का सुधार किया है और वह रैंकिंग में नौंवें से तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. अजारेंका का 2013 के बाद से यह पहला ग्रैंड स्लेम फाइनल था और इस प्रदर्शन से वह 13 स्थान की लंमी छलांग लगाकर 14वें नंबर पहुंची हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details