दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 5, 2020, 9:37 PM IST

ETV Bharat / sports

अनिल जैन का एआईटीए अध्यक्ष, अनिल धूपर का महासचिव चुना जाना लगभग तय

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के रविवार को होने वाली वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य अनिल जैन का नया अध्यक्ष और अनिल धूपर का महासचिव चुना जाना लगभग तय है.

Anil Jain
Anil Jain

नई दिल्ली : अनिल जैन भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव है जो एआईटीए अध्यक्ष के पद पर प्रवीण महाजन की जगह लेंगे. मध्य प्रदेश टेनिस संघ (एमपीटीए) के सचिव रहे धूपर अब हिरण्यमय चटर्जी की जगह लेंगे.

उत्तर प्रदेश से राज्य सभा सदस्य जैन के अहम पद पर काबिज होने से इस टेनिस महासंघ में भाजपा के पदाधिकारियों का चलन जारी है. राष्ट्रीय महासंघ में पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा और एसएम कृष्णा को इसका आजीवन अध्यक्ष और शत्रुघ्न सिन्हा को आजीवन उपाध्यक्ष बनाया गया था जिसे खेल मंत्रालय के निर्देश पर पद से हटा दिया गया था.

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए)

एआईटीए चार संयुक्त सचिवों का चुनाव भी करेगा. सूत्रों के अनुसार, उनमें से सुंदर अय्यर (महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ), प्रेम कुमार कर्रा (तमिलनाडु टेनिस संघ) और सुमन कपूर (हरियाणा लॉन टेनिस संघ) का चुना जाना लगभग तय हैं. ये तीनों अपने संबंधित राज्य टेनिस संघों के सचिव हैं.

मेसी ने बार्सिलोना में रूकने की वजह बताई, कहा कोर्ट तक क्लब को नहीं घसीटना चाहता

यह पहली बार होगा कि एआईटीए में चार संयुक्त सचिव होंगे, संवैधानिक संशोधन के पहले इसमें इन पदों की संख्या दो होती थी. इस घटनाक्रम पर नजर रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ''इस बात की काफी संभावना है कि दिल्ली लॉन टेनिस संघ के दूसरी बार अध्यक्ष चुने गये रोहित राजपाल को एआईटीए का कोषाध्यक्ष चुना गया जाए.''

राजपाल भारतीय डेविस कप टीम के गैर-खिलाड़ी कप्तान भी हैं. ये पता चला है कि केएसएलटीए के सुंदर राजू उपाध्यक्ष के रूप में बने रहें और बंगाल टेनिस संघ के चटर्जी भी दिग्गज खिलाड़ी विजय अमृतराज के साथ उपाध्यक्ष बनेंगे, जो टीएनटीए के अध्यक्ष भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details