दिल्ली

delhi

एंडी मर्रे ने जीता 'वर्चुअल' मैड्रिड ओपन खिताब

By

Published : May 1, 2020, 4:54 PM IST

दो बार के मैड्रिड ओपन चैम्पियन एंडी मर्रे ने वर्चुअल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में बेल्जियम के डेविड गॉफिन को हराकर 'वर्चुअल' मैड्रिड ओपन खिताब अपने नाम कर लिया.

Andy Murray
Andy Murray

नई दिल्ली:ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे ने गुरुवार को 'वर्चुअल' मैड्रिड ओपन खिताब अपने नाम कर लिया. उन्हें सेमीफाइनल में वॉकओवर मिला क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी डिएगो श्वार्ट्जमैन नेटवर्क में परेशानी के कारण लॉग आउट हो गए.

दो बार के मैड्रिड ओपन चैम्पियन मर्रे ने इस वर्चुअल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में बेल्जियम के डेविड गॉफिन को हराया.

आयोजकों ने ट्वीट किया कि तकनीकी समस्याओं के कारण श्वार्ट्जमैन का कनेक्शन कट गया जिससे उन्हें सेमीफाइनल मैच में पिछड़ना पड़ा. दोनों खिलाड़ियों की सहमति के बाद एंडी मर्रे इस ऑनलाइन प्रो फाइनल में आगे बढ़े.

एंडी मर्रे

महिलाओं के फाइनल में नीदरलैंड की किकी बर्टन्स ने फ्रांस की फियोना फेरो को मात दी. बर्टन्स ने पिछले सत्र में डब्ल्यूटीए मैड्रिड ओपन खिताब जीता था.

इस जीत से मर्रे और बर्टन्स को 150,000 यूरो (164,000 डॉलर) की इनामी राशि मिली जिसमें से ज्यादातर राशि टेनिस रैंकिंग में निचले स्थान वाले साथी खिलाड़ियों के पास जाएगी क्योंकि कोरोनावायरस महामारी के चलते टेनिस प्रतियोगिताओं के बंद होने से वे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.

कोरनावायरस महामारी के कारण पुरुष एटीपी और महिला डब्ल्यूटीए टूर 13 जुलाई तक निलंबित है. इस वजह से इस साल होने वाला विंबलडन टूर्नामेंट को भी रद कर दिया गया है.

एंडी मर्रे

इससे पहले मर्रे ने कहा था कि टेनिस खिलाड़ियों को बहुत अधिक यात्राएं करनी पड़ती हैं और इसलिए इस खेल की वापसी जनजीवन पूरी तरह से सामान्य होने के बाद सबसे आखिर में होनी चाहिए.

मर्रे ने कहा था, ''मैं समझता हूं कि सभी टेनिस खिलाड़ी जल्द से जल्द कोर्ट पर वापसी करना चाहते हैं लेकिन खेलना अभी सबसे महत्वपूर्ण चीज नहीं है.''

उन्होंने कहा, ''पहले हम सभी अपने आम जनजीवन की वापसी चाहते हैं. जब हम बिना किसी डर के बाहर जा सकें, दोस्तों से मिल सकें, रेस्टोरेंट जा सकें और सामान्य दिनों की अपनी स्वतंत्रता में जी सकें.''

मर्रे ने कहा, ''और तब उम्मीद है कि यात्रा करने में भी दिक्कत नहीं होगी और खेल भी पूर्व की तरह आयोजित किए जाने लगेंगे लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसा जल्दी होने वाला है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details