दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 4, 2020, 4:56 PM IST

ETV Bharat / sports

नरसिंह यादव की कोविड-19 रिपोर्ट आई नेगेटिव, विश्व कप के लिए तैयार

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने पुष्टि की कि नरसिंह यादव की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वे 14 दिसंबर को पुरूष फ्रीस्टाइल टीम के साथ बेलग्रेड जाएंगे.

Narsingh Yadav
Narsingh Yadav

नई दिल्ली :पहलवान नरसिंह यादव की शुक्रवार को कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिससे उनकी सर्बिया में आगामी विश्व कप में भागीदारी की पुष्टि हो गयी.

चार साल के प्रतिबंध के बाद प्रतिस्पर्धी कुश्ती में वापसी कर रहे नरसिंह ने भारतीय टीम में 74 किग्रा में जितेंदर किन्हा की जगह ली थी लेकिन कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद उनके भाग लेने पर संदेह बन गया था.

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने पुष्टि की कि वह 14 दिसंबर को पुरूष फ्रीस्टाइल टीम के साथ बेलग्रेड जाएंगे.

नरसिंह ने कहा, "मुझे सिर्फ हल्की सी सर्दी थी, कोई बुखार या वायरस के अन्य लक्षण नहीं थे इसलिए मैं जानता था कि यह (जांच) नेगेटिव आएगी. मैं इस टूर्नामेंट के लिये अच्छी तरह ट्रेनिंग कर रहा था. हम सर्बिया में अच्छा करेंगे."

नरसिंह यादव

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट सहित कई शीर्ष पहलवान इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे लेकिन नरसिंह के लिए 12 से 18 दिसंबर तक होने वाला विश्व कप काफी अहमियत रखता है.

उन्होंने कहा, "भले ही यह विश्व चैम्पियनशिप हो या विश्व कप, यह फिर भी एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है. मैं काफी लंबे समय बाद भाग लूंगा, यह आगे के टूर्नामेंट के लिए अच्छा रहेगा."

नरसिंह ने कहा, "टूर्नामेंट में खेलना काफी अहम है क्योंकि यह काफी लंबे समय बाद हो रहा है. जब तक हम प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे, हम अपने स्तर को नहीं जान पाएंगे. कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट आयोजित नहीं हो रहे इसलिए यहां भाग लेना मेरे लिए काफी अहम है."

भारत ने 74 किग्रा वर्ग में अभी तक टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा हासिल नहीं किया है क्योंकि जितेंदर 2019 विश्व चैम्पियनशिप में ऐसा करने में असफल रहे थे.

ये भी पढ़े- अगर किसानों के लिए संतोषजनक नतीजा नहीं निकलता तो मैं द्रोणाचार्य पुरस्कार लौटा दूंगा : गुरबक्श सिंह संधू


नरसिंह के इस वर्ग में वापसी करने से उनके, जितेंदर और दो बार के ओलंपिक पदकधारी सुशील कुमार के बीच अगले कोटा टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने की होड़ होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details