दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 31, 2022, 11:41 AM IST

ETV Bharat / sports

वीनस यूएस ओपन से बाहर, राडुकानू भी पहले दौर में हारी

वीनस 2020 से पहले कभी यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर नहीं हुई थी. उन्होंने पिछले साल इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था. इस बीच राडुकानू पहले दौर में हारने वाली केवल तीसरी यूएस ओपन चैंपियन बन गई.

वीनस
वीनस

न्यूयॉर्क : दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स को यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा जबकि महिला एकल में मौजूदा चैंपियन एम्मा राडुकानू भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई. जून में अपना 42 वां जन्मदिन मनाने वाली वीनस को ऑर्थर ऐस स्टेडियम में अपनी छोटी बहन सेरेना की तरह दर्शकों का अपार समर्थन नहीं मिला और सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सीधे सेटों में भी हार गई. वीनस को मंगलवार को खेले गए मैच में एलिसन वैन उयतवांक से 6-1, 7-6 (5) से हार झेलनी पड़ी. सेरना जहां संन्यास लेने की बात कर चुकी है वहीं वीनस ने अभी तक ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है.

वीनस 2020 से पहले कभी यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर नहीं हुई थी. उन्होंने पिछले साल इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था. इस बीच राडुकानू पहले दौर में हारने वाली केवल तीसरी यूएस ओपन चैंपियन बन गई. उन्हें एलिज़े कॉर्नेट ने 6-3, 6-3 से हराया. राडुकानू ने पिछले साल क्वालीफायर के रूप में यूएस ओपन में भाग लिया था और वह चैंपियन बनने में सफल रही थी लेकिन इस बार कॉर्नेट के सामने उनकी एक नहीं चली. पुरुष एकल में 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके 21 वर्षीय रिंकी हिजिकाता को 4-6, 6-2, 6-3, 6-3 से हराया. नडाल मैच के दौरान किसी तरह से चोट से परेशान नहीं दिखे. उन्होंने पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस साल विंबलडन से नाम वापस ले लिया था.

महिला एकल में वान उयतवांक का सामना अब क्लारा ब्यूरेल से होगा, जिन्होंने विंबलडन चैंपियन एलेना रयबाकिना को 6-4, 6-4 से हराया. महिला वर्ग में 2017 की चैंपियन स्लोएन स्टीफेंस, नंबर एक इगा स्विएटेक, नंबर छह आर्यना सबालेंका, नंबर आठ जेसिका पेगुला, नंबर नौ गार्बिने मुगुरुजा, नंबर 13 बेलिंडा बेनसिच और नंबर 22 करोलिना प्लिस्कोवा भी आगे बढ़ने में सफल रही. पुरुष वर्ग में जिन खिलाड़ियों ने अगले दौर में जगह बनाई उनमें 2014 के चैंपियन मारिन सिलिच, नंबर तीन कार्लोस अल्काराज़, नंबर सात कैमरन नोरी, नंबर आठ ह्यूबर्ट हर्काज़, नंबर नौ आंद्रे रुबलेव, नंबर 11 यानिक सिनर और नंबर 17 ग्रिगोर दिमित्रोव शामिल हैं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details