दिल्ली

delhi

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने लद्दाख में विभिन्न खेल सुविधाओं की आधारशिला रखी

By

Published : Sep 14, 2020, 8:33 PM IST

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश में 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की खेल सुविधाओं की आधारशिला रखी.

Union Sports Minister Kiren Rijiju
Union Sports Minister Kiren Rijiju

लेह : किरण रिजिजू ने लेहट ओपन स्टेडियम में फुटबॉल के लिए एस्ट्रो टर्फ और सिंथेटिक ट्रैक की नींव का पत्थर रखा. 10.68 करोड़ रुपये की कुल लागत से बना रहा इंफ्रस्ट्रक्चर अगले साल जनवरी तक पूरा हो जाने की उम्मीद है. इसी तरह एनडीएस इंडोर स्टेडियम में बन रही जिम जिसकी लागत 1.52 करोड़ रुपये है, के मार्च-2021 तक पूरा हो जाने की उम्मीद है.

रिजिजू ने लद्दाख के प्रशासन से कहा कि वह स्थानीय खिलाड़ियों को नौकरी, अवार्ड देकर प्रोत्साहित करें ताकि वह खेल में आगे बढ़ें. उन्होंने आईस हॉकी संघ से अपील करते हुए कहा कि वह एक साथ आए और खेल को पहचान दिलाएं. रिजिजू ने बताया कि उनके मंत्रालय ने सैंद्धिंतक रूप से आइस हॉकी को राष्ट्रीय खेल के तौर पर मंजूरी दे दी है.

लद्दाख में खेल इंफ्रस्ट्रक्चर के विकास के लिए रिजिजू ने कुछ राहत दी है उन्होंने प्रशासन से कहा है कि वह यहां के खेल इंफ्रस्ट्रग्चर के विकास के लिए प्रस्ताव भेजे. उन्होंने कहा कि खेल इंडिया कार्यक्रम के तहत मंत्रालय नियमों में कुछ ढिलाई देगा और फंड भी मुहैया कराएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details