दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

'2028 तक भारत को खेलों में टॉप 10 में लाने की कोशिश'

केन्द्रीय खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि खेल में सबसे अच्छा करना और खेलो इंडिया के तहत खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का हमारा लक्ष्य है.

By

Published : Nov 8, 2019, 11:18 AM IST

Kiren Rijiju

देहरादून: केंद्रीय युवा एवं खेल राज्य मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा है कि 2028 तक भारत को खेलों में शीर्ष 10 में लाने का प्रयास किया जा रहा है.

अल्मोड़ा में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ उत्तराखंड राज्य स्थापना समारोह के अंतर्गत आयोजित युवा सम्मेलन कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद रीजीजू ने कहा कि खेल में सबसे अच्छा करना तथा खेलो इंडिया के तहत खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का हमारा लक्ष्य है.

केन्द्रीय खेल मंत्री किरेन रीजीजू

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को और बेहतर बनाना है. मंत्री ने कहा कि वो हर खिलाड़ी से व्यक्तिगत रूप से मिलते हैं. उन्होंने कहा कि हम हर खिलाड़ी की खुराक की जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी खेल की सफलता ट्रेनिंग से जुड़ी है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ओलंपिक में हमारा झंडा लहराएगा. रीजीजू ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी देश के लिए खेला है और बीमार है तो उसकी जिम्मेदारी सरकार उठा रही है. इस संबंध में उन्होंने कहा कि ऐसे खिलाड़ियों के लिए हमने कोष रखा है. उन्होंने कहा कि अगर कोई हमसे नहीं मिल सकता तो वो सोशल मीडिया पर उन्हें टैग कर दे तो उसका खर्चा सरकार उठाएगी.

खेलो इंडिया

इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि दक्षता व विश्वसनीयता उत्तराखंड के युवाओं की विशेषता है और उनमें केवल उद्यमिता का गुण विकसित करने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details