दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

लॉकडाउन हटने के बाद एलीट एथलीटों की ट्रेनिंग शुरू होगी : रिजिजू

किरण रिजिजू ने कहा कि, 'पहले हम वो खिलाड़ी और टीमें चुनेंगे जो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. दूसरे वो लोग होंगे जो ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट खेलेंगे। हम इन खिलाड़ियों को अभ्यास करने की मंजूरी देंगे.'

By

Published : May 11, 2020, 1:15 PM IST

kiren rijiju
kiren rijiju

नई दिल्ली:केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को कहा कि देश में जारी लॉकडाउन खत्म होने के बाद एलीट एथलीट फिर से अपनी ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगे.

रिजिजू ने ट्विटर पर कहा, "एकबार लॉकडाउन हट जाए तो हमारे एलीट एथलीट साई सेंटरों में अभ्यास सत्र को चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू कर सकेंगे."

कोरोनावायरस को रोकने लिए देश में 24 मार्च से ही लॉकडाउन लागू है और यह 17 मई तक जारी रहेगी.

खेल मंत्री ने खिलाड़ियों और हितधारकों से अपील करते हुए कहा, "मैं खिलाड़ियों और सभी हितधारकों से अपील करता हूं कि वे जल्दबाजी न करें क्योंकि इस समय स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है."

रिजिजू पहले ही यह कह चुके कि यह सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाई जानी चाहिए कि भविष्य में स्टेडियम में बिना दर्शकों प्रशंसकों के भी खेल हो सके.

रिजिजू रविवार को कहा था कि इस महीने के अंत में अलग-अलग चरणों में राष्ट्रीय शिविरों को खोला जा सकता है.

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू

उन्होंने कहा था, " पहले हम वो खिलाड़ी और टीमें चुनेंगे जो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. दूसरे वो लोग होंगे जो ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट खेलेंगे. हम इन खिलाड़ियों को अभ्यास करने की मंजूरी देंगे."

रिजिजू ने कहा था, "तीसरा, हम उन लोगों के लिए शिविर नहीं खोल पाएंगे जो क्वालीफिकेशन की दौड़ में नहीं हैं, हो सकता है कि यह अगस्त या सितंबर से आगे जाए."

कोरोनावायरस महामारी के कारण इस समय सभी तरह की खेल गतिविधियां की हुई हैं. यहां तक कि टोक्यो ओलंपिक को भी अगले साल तक के लिए स्थति कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details