दिल्ली

delhi

Tokyo Olympics 2020: मिशन ओलंपिक सेल ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए वित्तीय सहायता को दी मंजूरी

By

Published : Jan 7, 2020, 10:45 AM IST

Updated : Jan 7, 2020, 12:41 PM IST

पहलवान बजरंग पुनिया के वित्तीय मदद के आग्रह पर मिशन ओलंपिक सेल ने टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए 1.5 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता को सोमवार को मंजूरी दी.

Tokyo Oympics 2020
Tokyo Oympics 2020

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारियों में जुटे खिलाड़ियों को वित्तीय सहायता देने के लिए मिशन ओलंपिक सेल ने 1.5 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता को सोमवार को मंजूरी दी.

जिन खिलाड़ियों के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी दी गई है, उनमें पहलवान बजरंग पुनिया, बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, समीर वर्मा, एचएस प्रणॉय, साई प्रणीत और भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा शामिल हैं.

पहलवान बजरंग पुनिया

इसके अलावा निशानेबाज अंजुम मुदगिल, दिव्यांश सिंह पंवार और मेराज अहमद खान को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत विभिन्न अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता दी गई है.

इतना ही नहीं, टेबल टेनिस में अचंत शरत कमल, मणिका बत्रा, जी सत्यन, हरमीत देसाई और मानव ठक्कर की ट्रेनिंग और भागीदारी की जरूरतों को भी मंजूरी मिल गयी है.

दिव्यांश सिंह पंवार

दूसरी ओर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा आयोजित बैठक में साइकलिंग, तैराकी और जूडो के राष्ट्रीय खेल महासंघों ने 2024 और 2028 के ओलंपिक के लिए अपनी दीर्घकालीन योजना को पेश किया.

आपको बता दें कि राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता बजरंग ने टोक्यो ओलंपिक से पहले अंतरराष्ट्रीय ट्रेनिंग और प्रतियोगिता में हिस्सेदारी के लिए वित्तीय मदद का आग्रह किया था और उनके इस आग्रह को मंजूरी दे दी गयी है.

Last Updated : Jan 7, 2020, 12:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details