दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बाख ने जापान में ओलंपिक मशाल रिले शुरू होने पर खुशी जाहिर की

2011 महिला विश्व कप विजेता टीम की सदस्य एजुसा इवाशिमिजु ने मशाल को लिया और 14 अन्य टीम के सदस्य तथा कोच नोरिओ सासाकी के साथ जे विलेज नेशनल फुटबॉल ट्रेनिंग सेंटर से रिले की शुरूआत की.

By

Published : Mar 25, 2021, 4:30 PM IST

Thomas Bach
Thomas Bach

ल्यूसाने: कोरोना वायरस की चिंता के बीच जापान के फुकुशिमा प्रांत से गुरुवार को इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक की मशाल रिले की शुरुआत की गई. अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) अध्यक्ष थॉमस बाख ने इसे लेकर जापान को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले 121 दिनों तक चलेगी. इस कार्यक्रम का आयोजन सादगी से किया गया जिसमें फुकुशिमा के निवासियों के ग्रुप में अपनी प्रस्तुति दी. इस समारोह में कोरोना के बचाव के कारण आम जनता को शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई थी.

2011 महिला विश्व कप विजेता टीम की सदस्य एजुसा इवाशिमिजु ने मशाल को लिया और 14 अन्य टीम के सदस्य तथा कोच नोरिओ सासाकी के साथ जे विलेज नेशनल फुटबॉल ट्रेनिंग सेंटर से रिले की शुरूआत की.

टोक्यो 2020 आयोजन समिति की अध्यक्ष सेइको होशिमोतो ने कहा, "पिछले साल जब पूरी दुनिया कठिन समय से गुजर रही थी, ऐसे में ओलंपिक ज्योति शांत से ही सही लेकिन मजबूती से जल रही थी."

उन्होंने कहा, "मशाल से जापानी लोगों को उम्मीद मिलेगी और मैं पूरी दुनिया में शांति की प्रार्थना करती हूं."

यह भी पढ़ें- हार्दिक-नताशा ने रखी क्रुणाल के जन्मदिन के मौके पर पूल पार्टी, देखिए Pics

ओलंपिक मशाल जापान के सभी 47 प्रांतों में जाएगी और 23 जुलाई को ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले अपनी यात्रा खत्म कर लेगी.

बाख ने गुरुवार को जारी अपने बयान में कहा, "इससे पहले आज, दुनिया ने बड़े उत्साह के साथ देखा कि कैसे जापान में ओलंपिक मशाल रिले शुरू हुई. इस उपलब्धि के लिए टोक्यो 2020 आयोजन समिति और जापानी लोगों को बधाई."

बाख ने आगे कहा, "हम आने वाले हफ्तों में बहुत उत्साह के साथ ओलंपिक मशाल रिले को फॉलो करेंगे. न केवल जापानी लोगों के लिए, बल्कि दुनिया भर के हजारों एथलीटों के लिए, ओलंपिक मशाल रिले बहुत भावुक क्षण होगी, जिनमें से कई इस साल के खेलों एक तरह के प्रकाश के रूप में देखते हैं. अंतिम गिनती अब शुरू हो गई है - 121 दिनों के समय में ओलंपिक मशाल जलाया जाएगा. टोक्यो एथलीटों को मंच प्रदान करेगा जिस पर सबको चमकना है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details