दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

EXCLUSIVE: द ग्रेट खली ने माना कि WWE के मैच होते हैं फिक्स

दा ग्रेट खली ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि कैसा रहा डब्लूडब्लूई में उनका सफर वहीं भारत में प्रो रेसलिंग को लेकर सरकार ने किस तरह की व्यवस्था प्रदान की हुई है.

By

Published : Jan 7, 2020, 9:41 PM IST

The Great Khali Exclusive interview with ETV bharat
The Great Khali Exclusive interview with ETV bharat

नई दिल्ली: डब्लूडब्लूई के हैवी वेट चैम्पियन 'दा ग्रेट खली' ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान कई राज खोले जिसमें उन्होंने माना कि डब्लूडब्लूई में कुछ मैच फिक्स होते हैं .

खली से जब पूछा गया कि डब्लूडब्लूई के कुछ ऐसे वीडियो सामने आए थे जिससे फाइट फिक्स होने की आशंका जताई गई थी. इस तरह के वीडियो को देखकर बच्चे खासकर नाराज हुए थे तो इस बात पर खली बोले, "इसे हम नकली नहीं बोल सकते, इसे समझने में फर्क है. वो लोग पर्फेक्ट नहीं होते जो ऐसी गलतीयां करते हैं. दो तरह के फॉर्मूले होते हैं एक डब्लूडब्लूई और दूसरा एमेच्यूर रेसलिंग तो दोनों अलग-अलग हैं."

देखिए वीडियो
डब्लूडब्लूई में होने वाली मैच फिक्सिंग पर खली ने कहा, "वर्ल्ड में हर चीज चाहे कितनी भी प्रोफेशनल हो वो थोड़ी सी फिक्स होती है. मैं मानता हूं कि कही न कही फिक्सिंग होती है लेकिन हम ये नहीं बोल सकते की एक बन्दे ने फिक्स किया है तो सभी ने किया होगा."खुद खली कैसे रहे मैच फिक्सिंग से दूर इस पर उन्होंने कहा, " नहीं, हम तो कभी फिक्स हुए ही नहीं. मेरे पास ऑफर आया था लेकिन हम कभी फिक्स नहीं हुए. मैने किसी के साथ कोई समझौता नहीं किया. ये मैने अपनी जिंदगी में कभी नहीं किया."स्पोर्ट्स पर फिल्में बनने को लेकर खली मे कहा, "स्पोर्ट्स पर फिल्में बननी चाहिए, ताकि हमारे नौजवान स्पोर्ट्स में ज्यादा से ज्यादा आए. अगर हम स्पोर्ट्स को बढ़ावा नहीं देंगे तो नौजवान इसकी एहमियत को समझ नहीं पाएंगें और हमारे देश में अगर कोई स्पोर्ट्स मैन बन जाता है तो उसे सरकार बहुत कुछ देती है."

सरकारी व्यवस्था पर खली ने कहा, " ये सरकारी कमीया है. सरकार को बच्चों को ग्रांउड लेवल से सुविधांए देनी चाहिए. मैं नहीं कहता कि उसको करोड़ों रुपय दो, मैं कहता हूं उसे ट्रैक सूट दो, शूज दो."

ABOUT THE AUTHOR

...view details