दिल्ली

delhi

तेलंगाना सरकार की दरियादिली, बॉक्सर निकहत और ईशा को 2-2 करोड़ रुपए देने का एलान

By

Published : Jun 1, 2022, 7:27 PM IST

भारतीय बॉक्सर निकहत जरीन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडकर रच कर इतिहास रच दिया था. अब निकहत के गृह राज्य तेलंगाना की सरकार ने इस मुक्केबाज के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा की है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने निकहत जरीन और निशानेबाज ईशा सिंह को दो-दो करोड़ रुपए देने का एलान किया है. ईशा सिंह ने भी ISSF जूनियर विश्व कप में गोल्ड मेडल जीता है.

Nikhat Zareen and Esha Singh  Who is Nikhat Zareen  Who is Esha Singh  Nikhat Zareen Boxer  तेलंगाना सरकार  Telangana government  विश्व मुक्केबाजी चैंपियन निकहत जरीन  खेल समाचार  बॉक्सिंग न्यूज  Boxing News  Sports News  आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप  ISSF Junior World Cup
Nikhat Zareen and Esha Singh

हैदराबाद:तेलंगाना सरकार ने बुधवार को विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली निकहत जरीन और हाल ही में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए निशानेबाज ईशा सिंह को दो-दो करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में कामयाबी हासिल करने वाली और तेलंगाना का नाम रोशन करने वाली महिला मुक्केबाज और निशानेबाज को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सम्मानित करने का फैसला किया.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. नकद पुरस्कार के अलावा, सरकार ने हैदराबाद में बंजारा हिल्स या जुबली हिल्स में दोनों खिलाड़ियों को प्लॉट देने का भी निर्णय लिया. निजामाबाद जिले की रहने वाली जरीन विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पांचवीं भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं.

यह भी पढ़ें:Exclusive: मुस्लिम सहित देश की सभी लड़कियों के लिए निकहत का मूलमंत्र, देखें वीडियो

बता दें, 19 मई को उन्होंने भारतीय महिला मुक्केबाजों के चयनित क्लब में शामिल होने के लिए 52 किग्रा वर्ग में थाईलैंड की जितपोंग जुतामास को हरा दिया. ईशा सिंह ने हाल ही में जर्मनी में संपन्न आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में टीम स्पर्धाओं में तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किए.

यह भी पढ़ें:Interview: इस बात ने निकहत को बनाया विश्व चैंपियन, अब ओलंपिक पदक पर नजर...

इस बीच, राज्य सरकार ने किन्नर मेटला कलाकार दर्शनम मोगुलैया को एक करोड़ रुपए नकद पुरस्कार देने का निर्णय लिया, जो पद्म श्री से सम्मानित हैं. मुख्यमंत्री ने पहले ही नकद पुरस्कार की घोषणा कर दी थी. मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मोगुलैया के अनुरोध पर सरकार ने बी.एन. रेड्डी नगर कॉलोनी में प्लॉट देने का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details