दिल्ली

delhi

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में ऑस्ट्रेलिया में भारत के ऐतिहासिक जीत को सराहा

By

Published : Feb 1, 2021, 12:23 PM IST

Updated : Feb 1, 2021, 2:45 PM IST

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में 2021-22 का आम बजट पेश करना शुरू किया. इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में मिली 'शानदार सफलता' का भी उल्लेख बजट भाषण में किया है.

Union Finance Minister Nirmala Sitharaman
Union Finance Minister Nirmala Sitharaman

हैदराबाद: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में बजट भाषण के दौरान ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की तारीफ करते हुए इसे 'बहुत शानदार' करार दिया है.

सीतारमण ने कहा, "मैं मदद तो नहीं कर सकती, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की हालिया शानदार सफलता के बाद एक क्रिकेट प्रेमी राष्ट्र के रूप में महसूस की गई खुशी को याद कर सकती हूं. टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में शानदार सफलता हमें भारत के लोगों की अंतर्निहित ताकत की याद दिलाती है."

इससे पहले एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए कहा कि टीम की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक है.

मोदी ने रविवार को अपने कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम में कहा, "इस महीने हमें क्रिकेट की पिच से खुशखबरी मिली. शुरूआती निराशा के बाद, भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज पर ऐतिहासिक कब्जा जमाया. हमारी टीम की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक था."

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी तारीफ के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है और ट्वीट करते हुए कहा, " धन्यवाद, नरेंद्र मोदी जी आपके ये शब्द उत्साहित करते हैं. टीम इंडिया तिरंगे को ऊंचा फहराने के लिए हर संभव कोशिश करेगी."

भारत को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। टीम इस मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी. यहां से भारत ने दमदार वापसी की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की.

अजिंक्य रहाणे ने पहले टेस्ट के बाद टीम की कमान संभाली थी और दूसरे टेस्ट में भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई. इसके बाद सिडनी में मैच ड्रॉ रहा था और ब्रिस्बेन में भारत ने तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत के साथ सीरीज 2-1 से जीत ली.

ये भी पढ़ें- मॉम अनुष्का ने शेयर की बेबी 'वामिका' की पहली तस्वीर, कोहली ने भी लिखा प्यारा कमेंट

पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, "इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली. हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती. हमारे खिलाड़ियों का कठिन परिश्रम और टीम वर्क प्रेरित करने वाला है."

Last Updated : Feb 1, 2021, 2:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details