दिल्ली

delhi

Syed Modi Tournament: पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं, एचएस प्रणय बाहर

By

Published : Jan 21, 2022, 7:54 PM IST

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने शुक्रवार को यहां थाईलैंड की सुपानिडा केटथिंग के खिलाफ कड़े मुकाबले में एक गेम पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय ने महिला एकल के एक घंटे पांच मिनट तक चले क्वॉर्टरफाइनल में थाईलैंड की छठी वरीय प्रतिद्वंद्वी को 11-21 21-12 21-17 से पराजित किया. सिंधु का सामना अब सेमीफाइनल में रूस की एवजेनिया कोसेतस्काया से होगा.

HS Prannoy  Pv sindhu  Badminton  Indian Badminton  Sindhu  पीवी सिंधु  बैडमिंटन  सिंधू सेमीफाइनल में  सैयद मोदी इंटरनेशनल  प्रणय
Syed Modi Tournament

लखनऊ:दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने शुक्रवार को थाईलैंड की सुपानिडा केटथिंग के खिलाफ कड़े मुकाबले में एक गेम पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय ने महिला एकल के एक घंटे पांच मिनट तक चले क्वॉर्टरफाइनल में थाईलैंड की छठी वरीय प्रतिद्वंद्वी को 11-21 21-12 21-17 से पराजित किया.

सिंधू का सामना अब सेमीफाइनल में रूस की एवजेनिया कोसेतस्काया से होगा. पुरूष एकल में हालांकि एचएस प्रणय क्वॉर्टर फाइनल में फ्रांस के अर्नाड मर्कल से सीधे गेम में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. पांचवें वरीय भारतीय प्रणय को फ्रांस के प्रतिद्वंद्वी से 59 मिनट तक चले क्वॉर्टर फाइनल मैच में 19-21 16-21 से पराजय झेलनी पड़ी.

यह भी पढ़ें:Australian Open: नाओमी ओसाका तीसरे राउंड में ही हारकर बाहर, बार्टी की आसान जीत

मिथुन मंजूनाथ हालांकि रूस के सरगे सिरांत को क्वॉर्टरफाइनल में 11-21 21-12 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गए. मंजूनाथ का सामना सेमीफाइनल में मर्कल से होगा. मिश्रित युगल स्पर्धा में एमआर अर्जुन और तृषा जॉली ने 42 मिनट तक चले क्वॉर्टर फाइनल मैच में फ्रांस के विलियम विलेगर और एने ट्रान की आठवी वरीय जोड़ी को 24-22 21-17 से पराजित किया.

यह भी पढ़ें:Australian Open: चौथे दौर में पहुंचीं बारबोरा क्रेजसिकोवा और मारिया सकारी

अर्जुन और जॉली की जोड़ी का सामना सेमीफाइनल में इशान भटनागर और तनीषा क्रेस्टो की हमवतन और सातवीं वरीय जोड़ी से होगा. महिलाओं के युगल क्वॉर्टर फाइनल में भारत की रम्या वेंकटेश चिकमेनाहाली और अपेक्षा नायक ने अन्ना चिंग यिक चियोंग और टियोह मेई जिंग की आठवीं वरीय मलेशियाई जोड़ी को वॉकओवर दे दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details