दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

सुशील ने अपने प्रतिद्वंद्वी नरसिंह की वापसी पर उनका स्वागत किया

सुशील ने कहा, "मैं नरसिंह का (कैम्प में) स्वागत करना चाहता हूं और भविष्य के टूर्नामेंट के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं. वो एक अच्छे पहलवान हैं और मुझे उम्मीद है कि वो भारत के लिए अच्छा करेंगे."

By

Published : Aug 18, 2020, 7:26 PM IST

Sushil Kumar
Sushil Kumar

नई दिल्ली:ओलंपिक पदक विजेता भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने अपने प्रतिद्वंद्वी नरसिंह यादव की वापसी का स्वागत किया है.

नरसिंह की वापसी और उनसे मुकाबले के बारे में पूछे जाने पर सुशील ने कहा कि ये समय आगे बढ़ने और इससे हटकर सोचने का है.

सुशील ने कहा, "मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता कि अतीत में क्या हुआ था. मेरा ध्यान अब टोक्यो ओलंपिक में अपने देश के लिए पदक जीतने पर है, जोकि मेरे लिए बहुत मायने रखता है."

नरसिंह यादव

नरसिंह का डोपिंग सम्बंधी बैन अब खत्म हो रहा है. ऐसे में मुम्बई के इस पहलवान को अपने सपने को जीने का एक और मौका मिलता दिख रहा है.

नेशनल कैम्प में नरसिंह का नाम शामिल किया जा चुका है. यह कैम्प एक सितम्बर से सोनीपत में शुरू हो रहा है.

सुशील ने कहा, " मैं नरसिंह का (कैम्प में) स्वागत करना चाहता हूं और भविष्य के टूर्नामेंट के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं. वो एक अच्छे पहलवान हैं और मुझे उम्मीद है कि वो भारत के लिए अच्छा करेंगे."

नरसिंह को अब सुशील के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा. दोनों ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स में 74 किग्रा वर्ग में चुनौती पेश करेंगे.

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने नरसिंह को अभ्यास करने की अनुमति दे दी है.

सुशील इस समय राष्ट्रीय राजधानी के छत्रसाल स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "खेल (शिविर) शुरू करें. मैं इतनी जल्दी इसमें नहीं आना चाहता. कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए मैं छत्रसाल स्टेडियम में ही ट्रेनिंग करना चाहता हूं. मैंने पहले ही इसके बारे में महासंघ को बता दिया है. अब सबकुछ महासंघ पर निर्भर करता है. वो जब मुझे बुलाएंगे, मैं जाउंगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details