दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मुक्केबाजी : फाइनल में हारे दीपक, रजत पदक से किया संतोष

72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के 52 किलो भाग वर्ग के फाइनल में बुल्गारिया के डेनियल ऐसनोव ने भारतीय मुक्केबाज दीपक कुमार को 2-3 से मात दी. वहीं, पुरुष वर्ग के ही एक 69 किग्रा के अन्य मुकाबले में नवीन बूरा ने कांस्य पदक अपने नाम किया.

By

Published : Feb 27, 2021, 10:36 PM IST

दीपक
दीपक

सोफिया (बुल्गारिया): भारत के मुक्केबाज दीपक कुमार को यहां जारी 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के 52 किलो भाग वर्ग के फाइनल में शनिवार को हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक (52 किग्रा) को फाइनल में दो बार के यूरोपियन चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज बुल्गारिया के डेनियल ऐसनोव के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा.

बेहतर मुक्केबाज बनने के लिए हिंदी सीख रही हैं बेबीरोजीसाना, जानिए वजह

बुल्गारिया के मुक्केबाज ने पहले दो राउंड में बढ़त बना ली थी. लेकिन तीसरे राउंड में दीपक ने थोड़ा आक्रमण किया, लेकिन वे बुल्गारियाई मुक्केबाज को पछाड़ नहीं पाए और उन्हें हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

दीपक ने इससे पहले, सेमीफाइनल में रियो ओलंपिक चैंपियन उज्बेकिस्तान के शाखोबिदिन जोइरोव को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया के डारिसिलव वासिलिव को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

पुरुष वर्ग के ही एक 69 किग्रा के अन्य मुकाबले में नवीन बूरा ने कांस्य पदक अपने नाम किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details