दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 16, 2019, 11:34 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 6:04 AM IST

ETV Bharat / sports

इंडियन ग्रा प्री में श्रीशंकर ने लगायी आठ मीटर की लंबी छलांग

लंबी कूद धावक एम श्रीशंकर ने पांचवीं इंडियन ग्रां प्री में लंबी कूद स्पर्धा में आठ मीटर की लंबी छलांग लगाकर सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने आठ मीटर की छलांग लगाई.

Shreeshankar

पटियाला: लंबी कूद धावक एम श्रीशंकर ने छह महीने बाद शानदार वापसी करते हुए शुक्रवार को यहां नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) में जारी पांचवीं इंडियन ग्रां प्री में लंबी कूद स्पर्धा में आठ मीटर की लंबी छलांग लगाकर सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने इससे पहले दो मार्च को संगरूर में प्रतियोगिता में भाग लिया था. इसके अलावा उन्होंने बिस्केक में 7.97 मीटर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था.

श्रीशंकर ने अपने पहले तीन प्रयास में दो बार 7.95 की दूरी तय करने के बाद आठ मीटर की छलांग लगाई. इसके बाद उन्होंने 6.71, 7.62 और 7.73 मीटर की छलांग लगाई.

ये तीसरी बार है, जब श्रीशंकर ने आठ मीटर लंबी छलांग लगाई है. उन्होंने इससे पहले भुवनेश्वर में हुए राष्ट्रीय ओपन चैम्पियनशिप में 8.11 और 8.20 मीटर की छलांग के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम किया था.

लंबी कूद धावक एम श्रीशंकर

एड़ी की चोट के कारण श्रीशंकर ने इस साल जून में वापसी के बाद यूरोप में चार टूर्नामेंटों में भाग लिया. श्रीशंकर ने कहा, "चोट से वापसी के बाद मैंने ज्यादा प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लिया है. मैं आठ मीटर की दूरी तय करने से खुश हूं, लेकिन मुझे आगे सुधार करना होगा."

कर्नाटक के सिद्धार्थ नाइक (7.56 मीटर) दूसरे और हरियाणा के साहिल महाबली (7.55 मीटर) तीसरे नंबर पर रहे.
गोला फेंक स्पर्धा में इंद्रजीत सिंह विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई करने के लिए 20.70 मीटर के मानक से काफी पीछे रह गए. इंद्रजीत ने 19.51 मीटर के थ्रो के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

Last Updated : Sep 27, 2019, 6:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details