दिल्ली

delhi

Mission Olympic Sail: सिंधु की तीन चैंपियनशिप में जाने की राह हुई आसान, अनीश भी भरेंगे जर्मनी की उड़ान

By

Published : Mar 2, 2023, 9:47 PM IST

खेल मंत्रालय ने आगामी चैंपियनशिप के लिए पीवी सिंधु के कोच और फिटनेस ट्रेनर के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी दे दी है. साथ ही भारतीय निशानेबाज अनीश भनवाला के लिए विदेशी कोच राल्फ शुमान के ट्रेनिंग के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी.

Financial help for PV Sindhu coach
पीवी सिंधु के कोच के लिए वित्तीय सहायता

नई दिल्लीःयुवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने गुरुवार को दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु के अपने कोच विधि चौधरी और फिटनेस ट्रेनर श्रीकांत मदापल्ली को ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप, स्विस ओपन और स्पेन मास्टर्स में उनके साथ जाने के लिए वित्तीय सहायता को मंजूरी दी. वित्तीय सहायता से उनके वीजा, विमान किराया, यात्रा, आवास, बोडिर्ंग और अन्य के बीच भोजन की लागत को कवर किया जाएगा. उन्हें अन्य खचरें के लिए दैनिक भत्ता भी प्रदान किया जाएगा.

बैठक के दौरान, एमओसी ने भारतीय निशानेबाज और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता अनीश भनवाला के जर्मनी में विदेशी कोच राल्फ शुमान के तहत प्रशिक्षण के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी. वह कुल 28 दिनों तक सुहल में प्रशिक्षण लेंगे और मार्च के अंतिम सप्ताह में उड़ान भरने वाले हैं. टॉप्स वित्तीय सहायता में अनीश के कोच, प्रशिक्षण की लागत के साथ-साथ उसका हवाई किराया, वीजा, यात्रा, आवास, बोडिर्ंग और भोजन की लागत भी शामिल होगी.

बता दें कि हाल ही में दो बार की ओलंपिक खेलों की पदक विजेता पीवी सिंधु कोरियाई कोच पार्क ताए-सैंग से अलग होने की खबर आई थी. पार्क ताए-सैंग ने उन्हें टोक्यो ओलंपिक और बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में सिंधु को पदक दिलाने में मदद की थी. सिंधु अब हैदराबाद में सुचित्रा बैडमिंटन अकादमी में मलेशिया के मोहम्मद हफीज हाशिम के साथ प्रशिक्षण लेंगी. 2003 में ऑल इंग्लैंड खिताब जीतने वाले हाफिज ने हैदराबाद स्थित अकादमी के साथ दो साल का कॉन्ट्रैक्ट किया है और वह वहां पुरुष और महिला खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि सिंधु ने सुधित्रा बैडमिंटन अकादमी से सब कुछ सीखा है, वह सप्ताह में एक या दो दिन वहां प्रशिक्षण लेंगी.
(इनपुटः आईएएनएस)

ये भी पढ़ेंःPV Sindhu and Park Tae Sang: सिंधु ने कोच पार्क ताए-सैंग से नाता तोड़ा, अब इनके साथ करेंगी ट्रेनिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details