दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

COVID-19 : स्नूकर विश्व चैंपियनशिप स्थगित

कोविड-19 महामारी की वजह से दुनिया भर में होने वाली खेल प्रतियोगिताओं को स्थगित या रद कर दिया जा रहा है.

By

Published : Mar 21, 2020, 3:08 PM IST

Snooker World Championshi
Snooker World Championshi

लंदन:कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्नूकर विश्व चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया गया है. आयोजकों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.

स्नूकर के इस सबसे बड़े आयोजन के क्वालीफाईंग दौर के मुकाबले 8 से 15 अप्रैल के बीच शेफील्ड के इंग्लिश इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट में होने थे. इसके बाद 18 अप्रैल से 4 मई तक क्रूसेबल थिएटर में फाइनल दौर के मुकाबले होने थे.

ट्वीट

वर्ल्ड स्नूकर टूर ने कहा है कि अब वो इस टूर्नामेंट को जुलाई या अगस्त में कराने पर विचार कर रहा है.

WHO द्वारा महामारी घोषित हो चुके कोरोनावायरस के कारण सभी पुरुष और महिला पेशेवर टेनिस टूर्नामेंट 7 जून तक स्थगित कर दिए गए हैं. ATP और WTA ने घोषणा की कि क्लेकोर्ट का पूरा सत्र पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं होगा.

स्नूकर विश्व चैंपियनशिप की ट्रॉफी

इससे एक दिन पहले फ्रेंच ओपन ने घोषणा की थी कि मई में क्ले कोर्ट पर होने वाला वर्ष का ये दूसरा ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट सितंबर तक स्थगित कर दिया गया है.

विश्व पेशेवर बिलियर्ड्स और स्नूकर एसोसिएशन

वहीं, विश्व तैराकी संस्था FINA ने कोरोनावायरस के कारण डाइविंग और आर्टिस्टिक तैराकी ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट्स को स्थगित कर दिया.

FINA ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और टोक्यो ओलंपिक-2020 के आयोजकों से बात कर इन आयोजनों को स्थगित करने का फैसला किया. डाइविंग विश्व कप 21 से 26 अप्रैल के बीच होना था जबकि आर्टिस्टीक टूर्नामेंट 30 अप्रैल से तीन मई के बीच होना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details