दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 21, 2019, 12:08 AM IST

Updated : Dec 21, 2019, 7:15 AM IST

ETV Bharat / sports

Exclusive: नेशनल चैंपियन संजीव राजपूत से Etv Bharat की खास बातचीत

देश के सीनियर शूटर संजीव राजपूत ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए वो इससे पहले होने वाले मैच में ध्यान दे रहे है.

संजीव राजपूत
संजीव राजपूत

भोपाल: देश के ए-लिस्टर शूटर और टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए देश को ओलंपिक कोटा दिलाने वाले सीनियर शूटर संजीव राजपूत ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. भोपाल में चल रही 63वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेने पहुंचे संजीव राजपूत ने भारत में शूटिंग की स्थिति के बारे में चर्चा की.

देखिए वीडियो

भारत में शूटर कर रहे शानदार प्रदर्शन
संजीव राजपूत ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए वो इससे पहले होने वाले मैच में ध्यान दे रहे है ताकि ओलंपिक के लिए अच्छे से प्रैक्टिस कर पाए.वहीं भारत में शूटिंग खेल के बारे में संजीव ने बताया कि अब भारत से भी शूटर आ रहे हैं और साथ ही कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक जीत रहे हैं.

नेशनल लेवल पर परफॉर्म करना चैलेंज
देश में राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले टूर्नामेंट के बारे में शूटर संजीव कहते है कि ऐसे टूर्नामेंट बहुत मददगार साबित होते है. नेशनल लेवल पर परफॉर्म करना बहुत अलग होता है. यहां कई तरह के फैक्टर गेम पर असर डालते है.

नए शूटर इस बात का रखें ध्यान
वहीं नए शूटर को सीनियर शूटर राजपूत को सलाह देते हुए कहते है कि आप अपने गेम पर पूरा ध्यान दें,प्रैक्टिस करें, खुद को ऑब्ज़र्व करें और धैर्य रखें. ये नहीं सोचे कि आज आपने रायफल उठाई है तो कल आप ओलंपिक जीत लेंगे.

Last Updated : Dec 21, 2019, 7:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details