दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप: साक्षी, विनेश ने जीते स्वर्ण, अनिता ने दिव्या को हरा किया उलटफेर

20 वर्षीय विनेश ने 55 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में अंजू को 7-3 से शिकस्त देकर लगातार दूसरी बार स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

By

Published : Nov 30, 2019, 10:36 PM IST

Sakshi malik
Sakshi malik

जालंधर: सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप के दूसरे दिन शनिवार को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब एक बच्चे की मां अनिता श्योराण ने 68 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता रेलवे की दिव्या काकरान को हरा दिया

साक्षी मलिक और विनेश फोगाट

हरियाणा की 35 वर्षीय अनिता ने पिछले साल भी स्वर्ण पदक जीता था और इस बार भी उन्होंने सबको चौंकाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. पंजाब की गुरशरण कौर ने छह साल बाद वापसी करते हुए 76 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में पूजा को 4-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीता.

रेलवे का प्रतिनिधित्व कर रही विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने भी अपने-अपने भारवर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया.

20 वर्षीय विनेश ने 55 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में अंजू को 7-3 से शिकस्त देकर लगातार दूसरी बार स्वर्ण पदक अपने नाम किया. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी ने राधिका को 4-2 से मात देकर 62 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया.

विनेश फोगाट

हरियाणा की महिला पहलवानों का पदक तालिका में रहा दबदबा

महाराष्ट्र की रेशमा माने ने उत्तर प्रदेश की फ्रीडम यादव को हराकर कांस्य पदक हासिल किया. चंडीगढ़ की नीतू को 57 किलोग्राम भारवर्ग में सरिता मोर के हाथों हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा. हरियाणा की महिला पहलवानों का पदक तालिका में दबदबा रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details