दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ओलंपिक के लिए संभावित तैराक दुबई में करेंगे ट्रेनिंग: SAI

SAI ने एक बयान में कहा कि दुबई में ट्रेनिंग का फैसला भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए लिया गया है, क्योंकि भारत में कोविड-19 के कारण अभी स्वीमिंग पूल खोलने की स्थिति में नहीं हैं.

By

Published : Aug 15, 2020, 2:09 PM IST

SAI
SAI

नई दिल्ली: भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने ओलंपिक संभावित तीन तैराकी खिलाड़ियों को अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए तीन महीने की ट्रेनिंग के लिए दुबई भेजने का फैसला किया है.

ये तीन तैराकी वीरधवल खड़े (50 मीटर फ्री स्टाइल), श्रीहरि नटराज (100 मीटर बैकस्ट्रोक), कुशाग्र रावत (400 मीटर फ्री स्टाइल) हैं जो दुबई एक्वा नेशनल स्विमिंग अकादमी में सितंबर के पहले सप्ताह ट्रेनिंग शुरू करेंगे.

ये तीनों तैराक ओलम्पिक के भी क्वालीफिकेशन मार्क को छू चुके हैं.

भारतीय खेल प्राधिकरण का लोगो

साई ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इन लोगों के साथ एक कोच जाएगा और इन सभी की ट्रेनिंग में खर्चा 35 लाख रुपये का होगा. कोविड-19 के कारण तैराकों ने मार्च से ट्रेनिंग नहीं की है.

दुबई में ट्रेनिंग का फैसला भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए लिया गया है, क्योंकि भारत में कोविड-19 के कारण अभी स्वीमिंग पूल खोलने की स्थिति में नहीं हैं. दुबई में ट्रेनिंग खिलाड़ियों को अभ्यास करने और अपना क्वालीफिकेशन मार्क ए करने का मौका देगी.

कोविड-19 के कारण ही ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है. इन खेलों का आयोजन इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया है. अब ये खेल अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच खेले जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details