दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 5, 2022, 7:40 PM IST

ETV Bharat / sports

SAI ने कोरोना से बचाव के लिए जारी की नई गाइडलाइंस

एसएआई ने कोरोना के मद्देनजर नई गाइडलाइंस जारी की है. क्योंकि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले अधिक सामने आ रहे हैं. इस गाइडलाइंस को राष्ट्रीय कोचिंग शिविरों में सख्ती से लागू किया जाएगा.

Sports Authority of India  SAI  protect against corona  Sports News  एसएआई  नई गाइडलाइंस  भारतीय खेल प्राधिकरण  वैरिएंट ओमिक्रॉन  New Guidelines  Variant Omicron
Sports Authority of India

नई दिल्ली:भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) ने कोरोना के मद्देनजर नई गाइडलाइंस जारी की है, क्योंकि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले अधिक सामने आ रहे हैं.

बता दें, इस गाइडलाइंस को विभिन्न राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों (एनसीओई) के साथ-साथ चल रहे राष्ट्रीय कोचिंग शिविरों में सख्ती से लागू किया जाएगा. एसएआई ने बुधवार को एक बयान में कहा, प्रशिक्षण केंद्रों पर सभी एथलीटों को अनिवार्य रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) से गुजरना होगा.

यदि परीक्षण निगेटिव आते हैं, तो वे शामिल होने के छठे दिन तक अलग रहकर प्रशिक्षण और भोजन करेंगे. पॉजिटिव आने वाले एथलीटों को आरटीपीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा और उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया जाएगा, जबकि नकारात्मक परीक्षण करने वाले एथलीट सामान्य प्रशिक्षण जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें:साल के सर्वश्रेष्ठ एथलीट की दौड़ में शामिल हुए भारत के ये हॉकी प्लेयर

शिविरों में एथलीटों के लिए उचित आइसोलेशन सुविधाएं निर्धारित की जा रही हैं और दिन में दो बार सेनिटाइज किया जा रहा है. एक माइक्रो बायो-बबल भी होगा, जहां एथलीटों को प्रशिक्षण और भोजन के लिए छोटे समूहों में विभाजित किया जाएगा. एथलीटों को अन्य समूहों के साथ बातचीत से बचने के लिए भी सख्ती से कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details