दिल्ली

delhi

साई ने तैराक कुशाग्र की अमेरिका में ट्रेनिंग को स्वीकृति दी

By

Published : Mar 4, 2021, 7:51 PM IST

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के मिशन ओलंपिक सेल ने तैराक कुशाग्र रावत के अमेरिका के तीन महीने के ट्रेनिंग सह प्रतियोगिता दौरे को स्वीकृति दे दी है.

swimmer Kushagra Rawat
swimmer Kushagra Rawat

नई दिल्ली: कुशाग्र रावत टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के डेवलपमेंट समूह का हिस्सा हैं. अमेरिका में तीन महीने बिताने के दौरान रावत डेव केलशेइमर के साथ ट्रेनिंग करेंगे जो 2016 अमेरिकी ओलंपिक तैराकी टीम के सहायक 'ओपन वाटर' तैराकी कोच थे.

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई)

रावत इस दौरान प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेंगे और ओलंपिक में सीधे प्रवेश के लिए ओलंपिक ए क्वालीफाइंग स्तर हासिल करने का प्रयास करेंगे. साई द्वारा जारी बयान में रावत ने कहा, ''मैं जब 2020 में आस्ट्रेलिया में था तो इस कोच के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग की थी. जिन तैराकों के साथ मैंने ट्रेनिंग की उनमें से कुछ ओलंपिक ए कट हासिल कर चुके हैं। मैं कोच और उनकी ट्रेनिंग की शैली को जानता हूं, जो फायदेमंद होगा.''

ये फ्रीस्टाइल तैराक 400 मीटर, 800 मीटर और 1500 मीटर स्पर्धा में ओलंपिक बी कट हासिल कर चुका है.

रावत को भरोसा है कि अमेरिकी में ट्रेनिंग से वो ओलंपिक ए कट हासिल कर लेंगे. वो पिछले हफ्ते बेंगलुरू में जाने माने अंतरराष्ट्रीय खेल वैज्ञानिक गेनाडिजस सोकोलोवस के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग कर रहे थे. टॉप्स के सहयोग से सोकोलोवस इस दौरे पर लाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- बैडमिंटन : आसान जीत के साथ सिंधु स्विस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची

केलशेइमर अभी कैलीफोनिर्या की टीम सेंटा मोनिका के मुख्य कोच हैं. वो 2017 और 2019 विश्व चैंपियनशिप में अमेरिका के तैराकी कोच रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details