दिल्ली

delhi

मृतका पहलवान के ममेरे भाई हरविंद्र फोगाट ने बताई रितिका फोगाट की आत्महत्या की ये वजह

By

Published : Mar 17, 2021, 7:46 PM IST

दंगल गर्ल गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट की आत्महत्या की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है. परिजनों ने भी इसी बात का अंदेशा जताया कि मैच में हार के बाद उसने इतना खौफनाक कदम उठाया. मृतका पहलवान के ममेरे भाई हरविंद्र फोगाट ने बताया कि राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में हारना बड़ी बात नहीं.

Ritika Phogat
Ritika Phogat

चरखी दादरी: दंगल गर्ल गीता और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने बलाली गांव में महावीर फोगाट के घर आत्महत्या कर ली. इस आत्महत्या की वजह भरतपुर में उस मुकाबले को बताया जा रहा है जिसमें रितिका फोगाट एक अंक से हार गई थी. बताया जा रहा है कि महिला पहलवान कुश्ती के फाइनल मुकाबले में हार बर्दाश्त नहीं कर पाई और सोमवार की रात अपने फूफा महाबीर फोगाट के गांव बलाली स्थित मकान में फंदा लगाकर जान दे दी.

देखिए वीडियो

पुलिस ने रितिका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को शव सौंप दिया है. बता दें कि रितिका कई सालों से महाबीर पहलवान के घर पर ही कुश्ती की प्रैक्टिस कर रही थी. राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव जैतपुर की निवासी 17 वर्षीय रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवॉर्डी महाबीर पहलवान की गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में प्रैक्टिस करती थी.

रितिका ने पिछले दिनों भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय सब-जूनियर, जूनियर महिला और पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया था. इस दौरान हुए फाइनल मुकाबले में रितिका एक अंक से हार गई थी. बताया जाता है कि मैच में मिली हार के बाद से रितिका सदमे में थी. 15 मार्च की रात करीब 11 बजे महाबीर फोगाट के गांव बलाली स्थित मकान के कमरे में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी.

ये भी पढ़ें- पहलवान रितिका आत्महत्या: खेल अधिकारी से सुनिए मैच की पूरी कहानी, और आत्महत्या की वजह

मृतका पहलवान के ममेरे भाई हरविंद्र फोगाट ने बताया कि राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में हारना बड़ी बात नहीं. पता नहीं कैसे रितिका ने महसूस किया और ऐसा कदम उठाया. रितिका की कुश्ती के समय महावीर पहलवान और उनके पिता मेनपाल भी साथ में थे. हारने के बाद दोनों ने रितिका को हार-जीत का महत्व भी बताया था और रितिका ने भविष्य में कड़ी मेहनत के बूते फिर से मैदान में उतरने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details