दिल्ली

delhi

Australian Open 2023 : कूल्हे की चोट से परेशान मौजूदा चैंपियन नडाल दूसरे दौर में हारे

By

Published : Jan 18, 2023, 7:56 PM IST

मौजूदा पुरुष एकल चैंपियन राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए. उन्हें मैकडोनाल्ड ने 6-4, 6-4, 7-5 से हराया

Australian Open  Australian Open 2023  Rafael Nadal  ऑस्ट्रेलियाई ओपन  ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023
Australian Open

मेलबर्न :कूल्हे की चोट से जूझ रहे राफेल नडाल को 23वें ग्रैंड स्लैम के लिए अभी और इंतजार करना होगा क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में मैकेंजी मैकडोनाल्ड के हाथों अप्रत्याशित हार के साथ बाहर हो गए.

मौजूदा चैंपियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल पर विश्व रैंकिंग में 65वें स्थान पर काबिज मैकडोनाल्ड ने 6-4, 6-4, 7-5 से जीत दर्ज की. हार के बाद नडाल ने कहा, यह कठिन समय है. कठिन दिन था. मैं अगर कहूं कि मैं मानसिक रूप से पूरी तरह टूटा नहीं हूं तो यह झूठ होगा.

नडाल को कोर्ट पर मेडिकल टाइम आउट भी लेना पड़ा. दर्शक दीर्घा में उनकी पत्नी आंसू पोछती नजर आई. नडाल कोर्ट पर लौटे लेकिन चिर परिचित लय में नहीं दिखे. उन्होंने हालांकि कहा कि वह मुकाबला बीच में छोड़कर जाना नहीं चाहते थे.

मेलबर्न में 2016 में पहले दौर में बाहर होने के बाद से नडाल की किसी भी ग्रैंड स्लैम से यह सबसे जल्दी रवानगी है. मैकडोनाल्ड अमेरिका में एनसीएए चैंपियनशिप जीत चुके हैं लेकिन कभी किसी ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर से आगे नहीं गए. नडाल के खिलाफ इससे पहले उन्होंने 2020 फ्रेंच ओपन खेला था जिसमें वह चार ही गेम जीत सके.

यह भी पढ़ें :INDIA vs WALES : दो मैच हार चुके वेल्स का मुकाबला भारत से

नडाल ने जैक ड्रैपर पर पहले दौर में चार सेटों की शानदार जीत दर्ज की थी. इसके बाद नडाल ने दूसरे दौर में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की थी लेकिन वह और भी खराब दिखे.

नडाल ने एक साल पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता था जो उनका 22वां ग्रैंड स्लैम था. वह फिलहाल विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है लेकिन शीर्ष रैंकिग वाले कार्लोस अलकाराज के नहीं खेलने से उन्हें शीर्ष वरीयता मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details