दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 15, 2022, 7:33 PM IST

ETV Bharat / sports

प्रणय बोले, विश्व चैम्पियनशिप से पहले दमखम पर फोकस

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप का आयोजन टोक्यो में 21 से 28 अगस्त के बीच किया जाएगा. प्रणय स्पेन में हुई पिछली विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे.

H S Prannoy Statement  focus on strength before world championship  world championship  badminton tournament  एच एस प्रणय  विश्व चैम्पियनशिप  विश्व चैम्पियनशिप से पहले दमखम पर फोकस
H S Prannoy

नई दिल्ली:भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय अगले सप्ताह से विश्व चैम्पियनशिप की मेजबानी कर रहे टोक्यो के धीमे कोर्ट को ध्यान में रखते हुए बेहतर करने पर फोकस कर रहे हैं. प्रणय पहले दौर में ऑस्ट्रिया के लूका रेबर से खेलेंगे. उन्होंने कहा, मुझे अभ्यास के लिए दो सप्ताह का समय मिला. कुछ अलग नहीं किया लेकिन जापान के कोर्ट धीमे हैं और दमखम पर अधिक फोकस करना होगा. उन्होंने कहा, ओलंपिक के दौरान हालात तेज थे लेकिन अब आम तौर पर कोर्ट धीमे हैं. जापान ओपन भी खेलना है तो दमखम पर जोर देना होगा.

प्रणय स्पेन में हुई पिछली विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. इस सत्र में क्वार्टर फाइनल, तीन सेमीफाइनल और एक फाइनल खेल चुके प्रणय रैंकिंग में शीर्ष 20 में पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा, यह काफी कठिन था. रैंकिंग में एक अंक भी ऊपर जाना बहुत कठिन था. मुझे विश्व टूर पर सुपरसीरीज में क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल तक पहुंचना था. साल की शुरुआत में मैं 29वें स्थान पर था, जिसके बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन करके शीर्ष 20 में पहुंचा हूं.

यह भी पढ़ें:हालेप ने तीसरी बार जीता नेशनल बैंक ओपन का टाइटल

यह पूछने पर कि क्या थॉमस कप जीतने से भारतीय बैडमिंटन में कुछ बदला, उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि कोई बड़ा बदलाव आया है. यह कुछ देर याद रहने वाली बात थी और हमें क्रिकेट जैसा कुछ बड़ा करना होगा. उम्मीद है कि अगले दशक में हम क्रिकेट के करीब पहुंचेंगे. उन्होंने कहा, अभी भी भारत में बैडमिंटन और लीग को प्रायोजक नहीं मिल रहे हैं. प्रायोजन के मामले में हम पीछे हैं और कुछ बड़ी जीत मिलने से बड़े ब्रांड हमारे पास आयेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details