दिल्ली

delhi

देश ने एक महान खिलाड़ी खो दिया: पीएम मोदी

By

Published : Jun 19, 2021, 12:49 PM IST

एक ऐसा खिलाड़ी, जिसने देश की कल्पना पर राज किया. उनके प्रेरक व्यक्तित्व ने खुद को लाखों लोगों को पसंद किया. उनके निधन से दुखी हैं.

PM modi tweet on milkha singh
PM modi tweet on milkha singh

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 91 वर्षीय दिग्गज भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा कि देश ने एक महान खिलाड़ी खो दिया है. मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, श्री मिल्खा सिंह जी के निधन से, हमने एक महान खिलाड़ी खो दिया है.

एक ऐसा खिलाड़ी, जिसने देश की कल्पना पर राज किया. उनके प्रेरक व्यक्तित्व ने खुद को लाखों लोगों को पसंद किया. उनके निधन से दुखी हैं.

एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही मिल्खा सिंह से बात की थी. मोदी ने लिखा, मुझे नही पता था कि ये हमारी आखिरी बातचीत होगी. कई नवोदित एथलीट उनकी जीवन यात्रा से ताकत हासिल करेंगे. उनके परिवार और दुनिया भर में कई प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा: भारत महान धावक श्री मिल्खा सिंह जी, द फ्लाइंग सिख के दुखद निधन पर शोक व्यक्त करता है. उन्होंने विश्व एथलेटिक्स पर एक अमिट छाप छोड़ी है. राष्ट्र उन्हें हमेशा भारतीय खेलों के सबसे चमकीले सितारों में से एक के रूप में याद करेगा. उनके परिवार और अनगिनत अनुयायियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.

महान धावक मिल्खा सिंह ने शुक्रवार रात अंतिम सांस ली. वह 91 साल के थे और कोविड-19 के खिलाफ एक मजबूत लड़ाई के बाद विजेता के रूप में सामने आए थे. बुधवार को उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था.

मिल्खा को चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था. मिल्खा परिवार ने एक बयान जारी कर इस महान धावक के निधन की पुष्टि की.

पूर्व एथलीट, जिसे 'फ्लाइंग सिख' नाम से भी माना जाता है, को एक सप्ताह तक मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में इलाज के बाद ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट के बाद 3 जून को पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details