दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

खिलाड़ियों की मनमानी से परेशान हुआ PAK, विश्व स्क्वॉश टीम चैंपियनशिप में नहीं लेगा हिस्सा

पाकिस्तानी स्कवॉश खिलाड़ियों की मनमानी से तंग आ कर पीएसएफ ने ये फैसला लिया है कि वे इस साल दिसंबर में शुरू होने वाली विश्व स्क्वॉश टीम चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेगा.

By

Published : Jul 27, 2019, 7:48 PM IST

PSF

इस्लामाबाद :खिलाड़ियों की मनमानी से परेशान पाकिस्तान ने फैसला किया है कि वे दिसंबर में अमेरिका में होने वाली विश्व स्क्वॉश टीम चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेगा. ये पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि इस खेल में पाकिस्तान का रुतबा रहा है. ये टीम चैंपियनशिप वॉशिंगटन डीसी में 14 से 22 दिसंबर के बीच खेली जानी है, जिससे पाकिस्तान स्क्वॉश महासंघ (पीएसएफ) ने बाहर रहने की ठानी है.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएसफ के अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान, एसवीपी एयर मार्शल शहिद अख्तर अल्वी, पीएनएसए के निदेशक एयर कमांडर (रिटायर्ड) आफताब सादिक कुरैशी, ताहिर सुल्तान और दिग्गज खिलाड़ी कमर जमन तथा जहांगीर खान ने फैसला किया है कि पाकिस्तान विश्व टीम चैंपियनशिप के 26वें संस्करण में हिस्सा नहीं लेगा.

स्कवॉश
पाकिस्तान ने 1977, 1981, 1983, 1985, 1987, 1993 में छह बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें- आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने पर पूर्व दिग्गज भड़के, किए ऐसे Tweets

इस चैंपियनशिप में प्रवेश फीस दाखिल करने की अंतिम तिथी 16 जुलाई थी लेकिन पीएसएफ ने फीस जमा नहीं की. इसके पीछे महासंघ ने तर्क दिया है कि सीनियर खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये निवेश किए गए हैं और कई मौके मुहैया कराए गए हैं लेकिन परिणाम काफी बुरे रहे हैं.

सूत्रों ने बताया, "सीनियर खिलाड़ी फरहान जमन, तयैब असलम, आसिम खान, इसरार अहमद, अम्माद फरीद और फरहान महबूब मौजूदा समय की जरूरतों के हिसाब से ट्रेनिंग करना नहीं चाहते और जब उन्हें इस्लामाबाद स्थित मुसाफ स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में ट्रेनिंग के लिए बुलाया जाता है तो वो आने से मना कर देते हैं इसलिए पीएसएफ को कड़ा फैसला लेना पड़ा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details