दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

कबड्डी को ओलंपिक में शामिल करना हमारा अंतिम लक्ष्य : रिजिजू

रिजिजू ने कहा, 'कबड्डी को पहले ही एशियाई खेलों में शामिल किया जा चुका है और अब ना केवल भारत को बल्कि सभी एशियाई देशों को साथ आना चाहिए और इस बात को सुनिश्चित करना चाहिए कि अब यह खेल ओलंपिक में भी शामिल हो.'

By

Published : Apr 28, 2020, 8:26 AM IST

Kiren rijiju
Kiren rijiju

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को कहा कि कबड्डी को ओलंपिक में शामिल करना इस देश का अंतिम लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि कबड्डी की प्रतिभाएं ना केवल भारत और एशिया में है बल्कि पूरे विश्व में है.

रिजिजू भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) द्वारा 20 खेल विषयों पर आयोजित ऑनलाइन कोच ज्ञान सत्र को संबोधित कर रहे थे. इस सत्र में भारत, कोरिया और मलेशिया सहित अन्य देशों के 700 से अधिक कबड्डी कोचों ने हिस्सा लिया.

भारतीय कब्ड्डी टीम

रिजिजू ने कहा, "कबड्डी को पहले ही एशियाई खेलों में शामिल किया जा चुका है और अब ना केवल भारत को बल्कि सभी एशियाई देशों को साथ आना चाहिए और इस बात को सुनिश्चित करना चाहिए कि अब यह खेल ओलंपिक में भी शामिल हो. यह हमारा अंतिम लक्ष्य है."

उन्होंने कहा, "इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमें भारत में इस खेल के स्तर में सुधार करना होगा. साथ ही इस बात को भी सुनिश्चित करना होगा कि हम भारत और बाकी दुनिया में भौगोलिक स्थानों पर इसका प्रचार करें."

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू

खेल मंत्री ने आनलाइन कार्यशाला के महत्व पर कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि हम कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग जीतेंगे. हम जल्द ही प्रशिक्षण के लिए मैदान पर लौटेंगे, लेकिन तब तक हमें इस तकनीक का लाभ लेना होगा. देश और दुनिया से खुद को जुड़े रखने के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details