दिल्ली

delhi

Copa del Rey : बार्सिलोना और ओसासुना कोपा कप के सेमीफाइनल में

By

Published : Jan 26, 2023, 6:51 PM IST

कैंप नोउ स्टेडियम में रियल सोसिडाड को 1-0 से हराकर बार्सिलोना सेमीफाइनल में पहुंच गया.

Copa del Rey  Osasuna beat sevilla  Barcelona beat real sociedad  Barcelona  बार्सिलोना  कोपा डेल रे  ओसासुना ने सेविला को हराया  बार्सिलोना ने रियल सोसिडाड को हराया  ousmane dembele  ओस्मान डेंबेले
ousmane dembele

नई दिल्ली :फ्रांस के फारवर्ड ओस्मान डेंबेले के गोल की मदद से बार्सिलोना ने बुधवार देर रात को रियल सोसिडाड को 1-0 से हराकर कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. ओस्मान डेंबेले ने दूसरे हाफ में यह महत्वपूर्ण गोल किया. बार्सिलोना ने इस तरह से एक साल के इंतजार के बाद इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

इस हार से सोसिडाड का लगातार नौ मैच जीतने का सिलसिला भी टूट गया. सोसिडाड को 40 मिनट के खेल के बाद ही 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा जिसका फायदा उठाकर बार्सिलोना ने जीत दर्ज की. सोसिडाड की यह मेहमान टीम के रूप में बार्सिलोना के हाथों लगातार 27वीं हार है. बार्सिलोना 2021 में कोपा कप के प्री क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया था.

वहीं ओसासुना ने सेविला को 2-1 से हराकर कोपा डेल रे के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. सेविला ने पहले हाफ को नियंत्रित किया और ब्रेक के बाद ओसासुना बेहतर टीम थी. सेविला ने पहले हाफ में शानदार खेल दिखाया, लेकिन दूसरे हाफ में ऐसा नहीं हो सका. दूसरे हाफ में ओसासुना ने शानदार वापसी करते हुए दो गोल किए. ओसासुना के लिए मैच के 71वें मिनट में चिमी अविला ने पहला गोल किया.

यह भी पढ़ें :Australain Open : फाइनल में पहुंचने के बाद सानिया मिर्जा ने बेटे इजहान के साथ इस तरह मनाया जश्न, देखें क्यूट वीडियो

सेविला के स्ट्राइकर यूसुफ एन-नेसरी 95वें मिनट में बराबरी का गोल किए. वहीं मैच के अतिरिक्त समय में ओसासुना के खिलाड़ी अब्दे एज़ालज़ौली ने दूसरा गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details