दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 30, 2023, 1:24 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 1:48 PM IST

ETV Bharat / sports

Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा ने जीत के बाद टीम इंडिया को दी शुभकामनाएं

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार आयोजित अंडर 19 टी20 विश्व कप जीत कर इतिहास रच दिया है. फाइनल मुकाबले से पहले ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) टीम से मिले थे और उन्हें जीत के टिप्स दिए थे.

neeraj chopra mat women cricket team after win
neeraj chopra

नई दिल्ली : भारतीय महिला टीम ने अंडर 19 टी20 विश्व कप जीत लिया है. फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया. भारत ने इंग्लैंड के 69 रन के लक्ष्य को 14 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. जीत के बाद नीरज चोपड़ा टीम के सेलिब्रेशन में शामिल हए. उन्होंने टीम इंडिया को सिर झुकाकर सलाम किया. नीरज ने सभी खिलाड़ियों को हाथ मिलाकर बधाई दी.

अर्चना देवी और टिटास साधू ने की कमाल की गेंदबाजी
फाइनल मुकाबले में स्पिनर अर्चना देवी (Archana Devi) और तेज गेंदबाज टिटास साधू (Titas Sadhu) ने शानदार खेल दिखाया. शुरुआती सात ओवरों में ही दोनों ने इंग्लैंड को चार झटके दिए जिसके बाद अंग्रेज उबर नहीं पाए. तेज गेंदबाज टिटास साधू और दाएं हाथ की स्पिनर अर्चना देवी ने शुरुआती सात ओवरों में ही इंग्लैंड के चार विकेट गिरा दिए. टिटास ने पहले ओवर में लिबर्टी हीप को शुन्य के स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. उसके बाद अर्चना देवी ने चौथे ओवर में पहले नियाम फियोना हॉलैंड को बोल्ड किया. उसके बाद इंग्लिश कप्तान ग्रेस स्क्रिवेन्स को चार रन के स्कोर पर जी. त्रिशा के हाथों कैच आउट कराया.

इसे भी पढ़ें- CM Yogi in Ekana Stadium : सीएम योगी हुए भारतीय टीम के फैन, इकाना स्टेडियम में पहुंचकर देखा मैच

मन्नत, शेफाली, सोनम ने लिया 1-1 विकेट
टिटास ने सेरेन स्मेल को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई. इंग्लैंड की टीम ने 22 रन पर ही चार विकेट खो दिए थे, जिसके बाद वो उबर नहीं पाई. पूरी टीम 17.1 ओवरों में 68 रन पर ढेर हो गई. टिटास साधू, अर्चना देवी और पार्श्वी चोपड़ा ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं, मन्नत कश्यप, शेफाली वर्मा और सोनम यादव ने 1-1 विकेट लिया. सौम्या तिवारी ने नाबाद 24 रनों की पारी खेली. जी. त्रिशा ने भी शानदार पारी खेली और तीन चौकों की मदद से 24 रन ठोके.

Last Updated : Jan 30, 2023, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details