दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर : पंघल और लवलिना ने जीता ब्रॉन्ज, सेमीफाइनल में हारे

अमित पंघल को ओलम्पिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल मुकाबले में हु जियानगुआन से 3-2 से मात खानी पड़ी है. वहीं लवलिना बोरगोहेन भी होंग गु से 5-0 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

By

Published : Mar 10, 2020, 6:50 PM IST

ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर
ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर

अम्मान: विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघल और कांस्य पदक जीतने वाली लवलिना बोरगोहेन को यहां जारी एशिया/ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में अपने-अपने वर्ग के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.

पुरुष वर्ग में राष्ट्रमंडल खेल एवं एशियाई खेल चैम्पियन टॉप सीड पंघल को 52 किग्रा के सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. रियो ओलम्पिक के कांस्य पदक विजेता चीन के हु जियानगुआन ने एक कड़े मुकाबले में पंघल को 3-2 से मात दी.

अमित पंघल

जियागुआन 2015 में विश्व चैंपियनशिप और 2019 में एशियाई चैंपियनशिप में भी कांस्य पदक हासिल कर चुके हैं.

पंघल ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दक्षिण एशियाई खेलों के चैंपियन फिलिपींस के कार्लो पालम को 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी और टोक्यो ओलम्पिक खेलने का अपना सपना पूरा किया था.

अमित पंघल की उपलब्धियां

लवलिना भी हारी सेमीफाइनल मैच

लवलिना को महिलाओं की 69 किग्रा के सेमीफाइनल में चीन की होंग गु ने मात दी. गु ने लवलिना को 5-0 से पराजित किया.

लवलिना बोरगोहेन

विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता और दूसरी सीड लवलिना ने उज्बेकिस्तान की मफतूनाखोन मेलीवा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और ओलम्पिक कोटा हासिल किया था. लवलिना ने पहली बार ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details