दिल्ली

delhi

Hockey World Cup 2023: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के सफल आयोजन पर सीएम पटनायक का बड़ा बयान, पढ़ें खबर

By

Published : Feb 16, 2023, 1:42 PM IST

ओडिशा में आयोजित हुए 15वें हॉकी वर्ल्ड कप के सफल आयोजन को लेकर सीएम नवीन पटनायक ने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में अधिकारियों को सम्मानित किया.

Etv Bharat CM naveen patnaik
Etv Bharat सीएम नवीन पटनायक

भुवनेश्वर: 13 से 29 जनवरी के बीच भुवनेश्वर और राउरकेला शहर में आयोजित हुआ हॉकी विश्व कप का 15वां संस्करण शानदार रहा. यह एक बड़ी सफलता थी जिसने ओडिशा की प्रतिबद्धता और खेल के साथ-साथ विशेष रूप से हॉकी के प्रति लोगों के जुनून को मजबूत किया. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में आयोजन समिति के सदस्यों, विभिन्न विभागों और एजेंसियों के प्रमुखों और अधिकारियों को हॉकी विश्व कप के सुचारू और सफल आयोजन में शामिल होने के लिए सम्मानित किया. सीएम द्वारा उन्हें प्रशंसा प्रमाण पत्र के साथ-साथ विश्व कप की प्रतिकृति ट्रॉफी प्रदान की गई.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि 'शानदार विश्व कप की मेजबानी के लिए राज्य को वैश्विक सराहना मिली है. हॉकी के समर्थन के लिए इसकी सराहना की गई है और यह विभाग के अधिकारियों और उनकी टीमों के समर्पण और ईमानदार प्रयासों के कारण संभव हो पाया है.' इस मौके पर उन्होंने फैन्स की भूमिका को भी स्वीकार किया. उन्होंने विश्व कप का समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में स्टेडियम में मैच देखने आए दर्शकों को भी धन्यवाद दिया और भारत के उनकी सराहना की.

सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि "किसी आयोजन की सफलता उन सैकड़ों लोगों पर टिकी होती है जो बहु-कार्यात्मक क्षेत्रों में लगे हुए हैं और पर्दे के पीछे रहकर लगातार काम कर रहे हैं". मुख्यमंत्री ने इस मेगा इवेंट को यादगार बनाने और ओडिशा के सर्वश्रेष्ठ को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने में उन सभी लोगों के योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त किया. लगातार दूसरी बार हॉकी विश्व कप की मेजबानी करने से लेकर रिकॉर्ड 15 महीनों में राउरकेला में बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम का निर्माण करने तक, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में राज्य के लिए यह एक जबरदस्त यात्रा रही है.

ध्यान देने योग्य बात यह है कि पहली बार यह भव्य आयोजन दो स्थानों, भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित किया गया था इसलिए सफल आयोजन करने को लेकर चुनौतियां ज्यादा थीं लेकिन ओडिशा सरकार ने इन सभी चुनौतियों पर विजय प्राप्त कर एक सफल आयोजन कराया और सबसे प्रसिद्ध हॉकी विश्व कप की मेजबानी की. सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक टीमों और अधिकारियों के सुचारू आवागमन के लिए हवाई संपर्क का संचालन करना था. कलिंगा स्टेडियम (भुवनेश्वर) और नवनिर्मित बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम (राउरकेला) के संयुक्त स्थानों के रूप में भुवनेश्वर और राउरकेला दोनों शहरों ने दुनिया भर के हॉकी प्रशंसकों को रोमांचित किया और 13 जनवरी से 29 जनवरी, 2023 के बीच FIH ओडिशा हॉकी विश्व कप की मेजबानी की. आपको बता दें कि इस समारोह में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सफल आयोजन कराने को लेकर जिला कलेक्टरों को भी सम्मानित किया.

Source - आईएएनएस

पढ़े -Graham Reid Resigns : वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कोच रीड ने दिया इस्तीफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details