दिल्ली

delhi

मैरी कॉम और निखत जरीन के बीच ओलंपिक क्वालिफायर के लिए होगा ट्रायल मुकाबला

By

Published : Nov 9, 2019, 1:04 PM IST

Updated : Nov 9, 2019, 1:25 PM IST

छह बार महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन रह चुकीं मैरी कॉम और पूर्व जूनियर वर्ल्ड चैंपियन निखत जरीन के बीच 51 किलोग्राम भार वर्ग में ट्रायल मुकाबला दिसंबर में खेला जा सकता है. जो इस ट्रायल में जीतेगा उसे ओलंपिक क्वालिफायर में जाने का मौका मिलेगा.

Nikhat Zareen vs Mary KOM

हैदराबाद : छह बार की महिला विश्व चैंपियन मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और युवा मुक्केबाज निखत जरीन के बीच ओलंपिक क्वालीफायर को लेकर चला आ रहा विवाद अब थमने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने ट्रायल मैच कराने पर अपनी सहमति जता दी है. निखत ने मैरी कॉम के खिलाफ ट्रायल की मांग के लिए खेल मंत्री किरण रिजिजू को पत्र भी लिखा था.

छह बार महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन रह चुकीं मैरी कॉम

मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने इस साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था. इसी के आधार पर ओलंपिक क्वॉलिफायर में मैरी कॉम का जाना तय माना जा रहा था लेकिन नियम के मुताबिक वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड या सिल्वर मेडल जीतने वाली एथलीट को ही ओलंपिक क्वॉलिफायर में सीधा प्रवेश मिलेगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बर्गामास्को ने सभा को बताया, ''“एक दिलचस्प बिंदु है. बर्गमैस्को ने सभा को बताया कि मैरी कॉम को निखत के खिलाफ ट्रायल देने में कभी कोई समस्या नहीं हुई और ये सब चीजें बीएफआई अध्यक्ष के बयान के बाद हुआ. मैरी कॉम ने अपने बयान का समर्थन करना शुरू कर दिया. वास्तव में, कोचों ने कहा कि वे हमेशा एक परीक्षण के पक्ष में थे.

पूर्व जूनियर वर्ल्ड चैंपियन निखत जरीन

संदीप, सुमित ने टोक्यो पैरालंपिक के लिए किया क्वालीफाई


ये बैठक SAI मुख्यालय में आयोजित की गई थी. 36 वर्षीय मैरी कॉम ने इससे पहले खेल मंत्री किरण रिजिजू से ट्रायल की मांग करने के बाद 23 साल की उम्र में निकहत के खिलाफ एक तीखा हमला किया था। वह कौन है, मैं उसे नहीं जानती. वो मेरे सामने क्या है”

Last Updated : Nov 9, 2019, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details