दिल्ली

delhi

न्यूजीलैंड रग्बी मैच के लिए तैयार, दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा मुकाबला

By

Published : Jun 10, 2020, 7:45 AM IST

कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बाद सुपर रग्बी ओटियारोआ प्रतियोगिता पहला बड़ा रग्बी मैच है जो दर्शकों की मौजूदगी में आयोजित होगा.

Super Rugby Match
Super Rugby Match

वेलिंगटन:न्यूजीलैंड के डुनेडिन स्थित फोर्सिथ बार स्टेडियम में 13 जून को इंवेस्टेक सुपर रग्बी ओटियारोआ प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच का आयोजन किया जाएगा, जोकि दर्शकों की मौजूदगी में होगा.

डुनेडिन स्थित हाईलैंडर्स को उम्मीद है कि शनिवर को चीफ्स के खिलाफ सुपर रग्बी मैच के लिए 20 हजार दर्शक पहुंचेंगे. कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बाद यह पहला बड़ा रग्बी मैच है जो दर्शकों की मौजूदगी में आयोजित होगा.

सुपर रग्बी मैच

सुपर रग्बी ओटियारोआ रग्बी यूनियन का पहला बड़ा टूर्नामेंट है जो कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद दोबारा शुरू हुआ है और यह दुनिया की शुरुआती बड़ी खेल प्रतियोगिता में से एक है जिसमें दर्शकों की संख्या पर कोई सीमा तय नहीं की गई है.

दूसरी तरफ ऑकलैंड स्थिति ब्ल्यूज टीम को रविवार को हरिकेन्स के खिलाफ होने वाले मैच में 35 हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है क्योंकि इस मुकाबले में राष्ट्रीय टीम के कई खिलाड़ी शामिल होंगे.

सुपर रग्बी मैच

न्यूजीलैंड सरकार ने सार्वजनिक रूप से लोगों के जुटने की संख्या को लेकर सोमवार को सभी तरह की रोक हटा दी जिसका मतलब है कि अब सामाजिक दूरी की जरूरत नहीं है और मैचों के दौरान स्टेडियम की क्षमता के जितने दर्शक आ सकते हैं.

एक बयान में कहा गया है कि न्यूजीलैंड की सरकार ने पुष्टि की है कि देश लेवल-1 अलर्ट से आगे बढ़ेगा. सोमवार आधी रात से शादियों, अंतिम संस्कार और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बिना किसी पाबंदी के शुरू किया गया.

न्यूजीलैंड में अभी कोविड-19 का कोई सक्रिय मामला नहीं है और पिछले 18 दिन में कोई नया मामला भी सामने नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details